होम / हिजबुल्लाह का उल्टी गिनती शुरू? बाइडेन ने नेतन्याहू को दी खुली छूट! अब 'भस्मासुर' बनेगा इजरायल

हिजबुल्लाह का उल्टी गिनती शुरू? बाइडेन ने नेतन्याहू को दी खुली छूट! अब 'भस्मासुर' बनेगा इजरायल

Ankita Pandey • LAST UPDATED : October 10, 2024, 11:32 am IST
ADVERTISEMENT
हिजबुल्लाह का उल्टी गिनती शुरू? बाइडेन ने नेतन्याहू को दी खुली छूट! अब 'भस्मासुर' बनेगा इजरायल

Benjamin Netanyahu Joe Biden Talk: इजरायल ईरान युद्द को लेकर बेंजामिन नेतन्याहू जो बिडेन ने फोन पर बात की

India News (इंडिया न्यूज), Israel-Iran War: कई मोर्चों पर अलग-अलग देशों से जंग लड़ रहे इजरायल के राष्ट्रपति बेंजामिन नेतन्याहू ने बुधवार को जो बाइडेन से फोन पर बात की। नेतन्याहू से अमेरिकी राष्ट्रपति की बातचीत करीब आधे घंटे तक चली। सूत्रों के मुताबिक, इजरायल को हिजबुल्लाह के खिलाफ हमले जारी रखने के लिए अमेरिका से खुली छूट मिल गई है। ईरान द्वारा इजरायल पर बैलिस्टिक मिसाइल से हमला किए जाने के बाद यह पहली बार है जब दोनों नेता फोन पर बात कर रहे हैं। दोनों नेताओं ने करीब दो महीने बाद बात की।

इजरायल की जमीनी कारवाई जारी है

इजराइल इस समय लेबनान में जमीनी कार्रवाई कर रहा है। इसके साथ ही बेरूत और दूसरे शहरों पर आसमान से लगातार बमबारी की जा रही है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इजराइल कभी भी ईरान पर हमला कर सकता है। एक दिन पहले इजराइल ने कहा था कि ईरान पर इजराइल का हमला बेहद घातक, सटीक और चौंकाने वाला होगा।

इस मुस्लिम देश पर चारों तरफ से बरसेगी मौत, समझ नहीं पाएगा हुआ क्या? यहूदियों ने दिखाया रौद्र रूप, संभल जाए पूरी दुनिया

इजराइल को संतुलित जवाब देना चाहिए: अमेरिका

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैरिन जीन-पियरे ने इस मुलाकात पर कहा कि बाइडेन और नेतन्याहू के बीच कई मुद्दों पर चर्चा हुई। उन्होंने इस बातचीत को ईरान के हमले पर इजराइल की प्रतिक्रिया के बारे में अमेरिका और इजराइली अधिकारियों के बीच हुई चर्चा का विस्तार बताया। बाइडेन ने नेतन्याहू से कहा है कि ईरान के हमले पर इजराइल की प्रतिक्रिया संतुलित होनी चाहिए। सीएनएन के मुताबिक, ईरान पर इजराइल की संभावित कार्रवाई के बारे में और कोई जानकारी नहीं दी गई।

‘परमाणु स्थलों पर हमला न करें’

व्हाइट हाउस के प्रेस नोट में ईरानी मिसाइल हमले की निंदा की गई। इजरायल से भी कहा गया कि वह ईरान के परमाणु स्थल पर हमला न करे। आपको बता दें कि जो बिडेन लंबे समय से नेतन्याहू से उनकी सलाह और सिफारिशों को नजरअंदाज करने के कारण निराश थे। नेतन्याहू ने मध्य पूर्व में तनाव कम करने के बिडेन के प्रयासों को सार्वजनिक रूप से खारिज कर दिया था। यह भी माना जाता था कि इजरायली नेता नवंबर के चुनावों से पहले के हफ्तों में रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे थे।

ईरान इजरायल के बीच घुस गया भारत का ये दुश्मन? अमेरिका भी ताकता रह गया मुंह, अब पलट जाएगा पूरा खेला, अंदर ही अंदर घबरा रही पूरी दुनिया

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT