होम / मॉस्को आईएसआईएस हमले के बाद हरकत में आया अमेरिका, दुनिया भर में जारी किया अलर्ट

मॉस्को आईएसआईएस हमले के बाद हरकत में आया अमेरिका, दुनिया भर में जारी किया अलर्ट

Shubham Pathak • LAST UPDATED : March 26, 2024, 9:26 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Moscow Attack: अमेरिकी विदेश विभाग ने सुरक्षा जोखिमों का हवाला देते हुए सोमवार को अमेरिकियों के लिए दुनिया भर में अलर्ट जारी किया। यह मॉस्को के कॉन्सर्ट हॉल हमले में 130 से अधिक लोगों की मौत के कुछ दिनों बाद आया है। रूस की राजधानी में हुई घटना की जिम्मेदारी आईएसआईएस ने ली है।

ये भी पढ़े:-Top News चीन की नई चाल, अरुणाचल प्रदेश पर महीने में चौथी बार ठोका दावा; भारत पर लगाए ये आरोप

विदेश मंत्रालय ने जारी किया नोटिस

इस मामले में विदेश विभाग ने एक नोटिस जारी कर कहा कि, “दुनिया भर में विभिन्न स्थानों पर बढ़ते तनाव, अमेरिकी नागरिकों और हितों के खिलाफ आतंकवादी हमलों, प्रदर्शनों या हिंसक कार्रवाइयों की संभावना के कारण, विदेश विभाग विदेशों में अमेरिकी नागरिकों को अधिक सावधानी बरतने की सलाह दी है। इसमें आगे कहा गया है कि, उन स्थानों पर सतर्क रहना चाहिए जहां पर्यटक अक्सर आते हैं, सूचना और अलर्ट प्राप्त करने के लिए स्मार्ट ट्रैवलर एनरोलमेंट प्रोग्राम (एसटीईपी) में नामांकन करें और विदेश में आपातकालीन स्थिति में आपको ढूंढना आसान बनाएं, और सी अनुसरण करें फेसबुक और ट्विटर पर राज्य विभाग।

ये भी पढ़े:-Top News चीन की नई चाल, अरुणाचल प्रदेश पर महीने में चौथी बार ठोका दावा; भारत पर लगाए ये आरोप

फ्रंस में अमेरिकी दूतावास ने किया अलर्ट जारी

फ्रांस में अमेरिकी दूतावास ने भी अलर्ट जारी किया। विभाग की वेबसाइट पर दिए गए नोटिस में कहा गया है, “विदेश विभाग दुनिया भर में बढ़ते तनाव और अमेरिकी नागरिकों और हितों के खिलाफ आतंकवादी हमलों, प्रदर्शनों या हिंसक कार्रवाइयों की संभावना के कारण विदेशों में अमेरिकी नागरिकों को अधिक सावधानी बरतने की सलाह देता है।

ये भी पढ़े:-Top News चीन की नई चाल, अरुणाचल प्रदेश पर महीने में चौथी बार ठोका दावा; भारत पर लगाए ये आरोप

पीएम मंत्री गेब्रियल का बयान

रविवार को फ्रांस ने अपनी सुरक्षा अलर्ट को उच्चतम स्तर तक बढ़ा दिया। इसके साथ ही प्रधानमंत्री गेब्रियल अटल ने एक्स पर एक पोस्ट में निर्णय की घोषणा की, जिसमें उन्होंने कहा कि, अधिकारी “(मॉस्को) हमले के लिए इस्लामिक स्टेट के जिम्मेदारी के दावे और हमारे देश पर मंडरा रहे खतरों को ध्यान में रख रहे थे। वहीं राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन द्वारा आपातकालीन सुरक्षा बैठक आयोजित करने के बाद यह घोषणा की गई। इस साल पेरिस ओलंपिक और पैरालिंपिक से पहले फ्रांस पहले से ही उच्च सुरक्षा अलर्ट पर था।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

फिल्म प्रमोशन में एक आदमी की इस हरकत पर भड़की Lara Dutta, लात-घूंसे से की पिटाई -Indianews
Philippines Heat Wave: फिलीपीन के छात्र चिलचिलाती गर्मी से परेशान, पारा 50 के पार- indianews
Virat Kohli: विराट के प्रदर्शन पर संदेह करने वाले आलोचकों को मिला करारा जवाब, किंग कोहली ने अपने अंदाज में दिया जवाब-Indianews
Prajwal Revanna Video: जब भी प्रज्वल रेवन्ना घर लौटते थे तो हमें डर…., घर में काम करने वाली महिलाओं ने बताई अपनी आपबीती
बीच म्यूजिक कॉन्सर्ट में Arijit Singh ने पाक की इस एक्ट्रेस से मांगी माफी, वीडियो वायरल -Indianews
Weather Update: तेज धूप ने किया नाक में दम, कई राज्यों में पारा 44 के पार; जानें ताजा वेदर अपडेट- indianews
Chhattisgarh Road Accident: छत्तीसगढ़ की सड़कों पर दिखा तेज रफ्तार का कहर, ट्रक और कार की टक्कर में 10 लोगों की गई जान-Indianews
ADVERTISEMENT