होम / Mozambique Boat Accident: मोजांबिक में बड़ा हादसा, सवारियों से भरी नाव पलटने से 90 से अधिक की मौत

Mozambique Boat Accident: मोजांबिक में बड़ा हादसा, सवारियों से भरी नाव पलटने से 90 से अधिक की मौत

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : April 8, 2024, 8:16 am IST
ADVERTISEMENT
Mozambique Boat Accident: मोजांबिक में बड़ा हादसा, सवारियों से भरी नाव पलटने से 90 से अधिक की मौत

Mozambique Boat Accident

India News (इंडिया न्यूज़),Mozambique Boat Accident: दक्षिण-पश्चिम अफ्रीकी देश मोज़ाम्बिक से एक दिल दहला देने वाली घबर सामने आई है। जहां उत्तरी तट पर यात्रियों से भरी एक नाव पानी में डूब गई, जिसमें 90 से अधिक लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने कहा कि यह मछली पकड़ने वाली नाव थी जिसे लोगों के परिवहन के लिए परिवर्तित किया जा रहा था। ये दुर्घटना तब हुई जब नाव नामपुला प्रांत के पास एक द्वीप तक पहुंचने की कोशिश करते समय लहरों की चपेट में आने के बाद नियंत्रण से बाहर हो गई। इस हादसे में कई बच्चे भी शामिल थे।

हादसे में 90 से अधिक की मौत

समाचार एजेंसी एएफपी ने राज्य सचिव जेमी नेटो के हवाले से बताते हुए कहा कि, नाव यात्रियों को ले जाने के लिए नहीं बनाई गई थी और उसमें क्षमता से ज्यादा लोग सवार थे, जिसके कारण वह डूबने लगी। इस हादसे में 91 लोगों की मौत हो गई है, जिनमें कई बच्चे भी शामिल हैं। बचाव दल अब तक पांच लोगों को जिंदा बचाने में सफल रहा है और अन्य की तलाश जारी है। समुद्र में उठ रही लहरों के कारण बचाव कार्य में काफी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ रहा है।

Surya Grahan 2024: सुर्य ग्रहण लगने में कुछ घंटे बाकी, जानिए क्या भारत में सूतक काल लगेगा?

दुर्घटना के कारण की जांच की जा रही

बता दें कि, हाल ही के महीनों में नामपुला ने जिहादी हमलों से भागकर पड़ोसी काबो डेलगाडो से बड़ी संख्या में लोगों को आते देखा है। नामपुला राज्य सचिव नेटो ने मामले को लेकर कहा कि, इस नाव दुर्घटना के कारण की जांच की जा रही है। बचाए गए 5 लोगों में से दो को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनका इलाज चल रहा है। इस हादसे के वक्त नाव मोजाम्बिक द्वीप की ओर जा रही थी। यह एक छोटा मूंगा द्वीप है, जो पूर्वी अफ्रीका में पुर्तगाली शासन के दौरान राजधानी हुआ करता था। जानकारी के लिए बता दें कि, इस द्वीप के नाम पर ही इस देश का नाम रखा गया है।

Metro Fare: इस शहर में गर्मियों से पहले महंगा हुआ रोज का सफर, मेट्रो ने बढ़ा दिया इतना किराया

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT