होम / Israel के 80 टन बम से भी नहीं मरा था नसरल्लाह, जानें असलियत में कैसे गई हिजबुल्लाह चीफ की जान? सीक्रेट रिपोर्ट में दिल दहलाने वाला खुलासा

Israel के 80 टन बम से भी नहीं मरा था नसरल्लाह, जानें असलियत में कैसे गई हिजबुल्लाह चीफ की जान? सीक्रेट रिपोर्ट में दिल दहलाने वाला खुलासा

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : October 1, 2024, 3:22 pm IST
Israel के 80 टन बम से भी नहीं मरा था नसरल्लाह, जानें असलियत में कैसे गई हिजबुल्लाह चीफ की जान? सीक्रेट रिपोर्ट में दिल दहलाने वाला खुलासा

Hassan Hasrallah

India News (इंडिया न्यूज),Hassan Hasrallah: इज़रायली सेना ने लेबनानी सशस्त्र समूह हिज़्बुल्लाह के प्रमुख हसन नसरल्लाह को मार डाला है। 27 सितंबर को इजरायल ने बेरूत में हिजबुल्लाह के मुख्यालय पर हवाई हमला किया, जिसके बाद इस हमले में हसन नसरल्लाह की मौत हो गई। जब इजरायल ने हिजबुल्लाह के ठिकाने पर हमला किया, तब हसन नसरल्लाह एक गुप्त बंकर में छिपा हुआ था। इजरायली बमबारी से हसन नसरल्लाह को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। बंकर इतना मजबूत और सुरक्षित था कि उनके शरीर पर एक खरोंच तक नहीं आई। लेकिन हवाई हमले के बाद फैला जहरीला धुआं ने हिजबुल्लाह प्रमुख नसरल्लाह की जान ले ली।

घटना को लेकर इजराइल के चैनल 12 के अनुसार, इजराइली सेना के द्वारा दागे गए 80 टन ‘बंकर-बस्टिंग’ बमों से हिजबुल्लाह प्रमुख के गुप्त बंकर को ध्वस्त किए जाने के बाद, उसमें जहरीली गैस कर गई, जिससे 64 वर्षीय हसन नसरल्लाह की मौत हो गई।

Delhi Metro Viral Video: हाई वोल्टेड ड्रामा! दिल्ली मेट्रो में अंकल की लड़कों ने निकाली गर्मी, वीडियो वायरल

कैसे हुई थी हसन नसरल्लाह की मौत?

मिली जानकारी से पता चला है कि जब अधिकारियों को हसन नसरल्लाह का शव मिला तो पता चला दि उनके शरीर पर चोट के कोई निशान नहीं थे। अनुमान लगाया जा रहा है कि वे मलबे के नीचे दबे रहे होंगे। विस्फोटों से निकली गैस ने उनके बंकर को भर दिया था। वहीं रिपोर्ट में दावा किया गया है कि हिजबुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्लाह की मौत शुरुआती विस्फोट से नहीं, बल्कि दम घुटने से हुई होगी।

इजरायल ने हिजबुल्लाह को खत्म करने की खाई कसम

हसन नसरल्लाह के शव को बरामद करने वाले सुरक्षाकर्मियों ने कहा कि विस्फोटों के कारण आंतरिक चोटों से उनकी मौत हुई होगी। जब बम गिरे, तब हसन नसरल्लाह हिजबुल्लाह नेतृत्व के साथ बैठक की तैयारी कर रहे थे। हालांकि, लेबनानी आतंकवादी समूह हिजबुल्लाह ने अभी तक इस बारे में कोई बयान नहीं दिया है कि बेरूत में हवाई हमले के दौरान वास्तव में क्या हुआ था जिसमें उसका प्रमुख मारा गया। आपको बता दें कि इजरायल ने हमास के साथ-साथ हिजबुल्लाह को भी खत्म करने की कसम खाई है।

कैंसर का खतरनाक रूप, जानें किन लोगों पर है सबसे ज्यादा खतरा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT