होम / Nepal Earthquake: नेपाल में भूकंप से कई घर हुए ध्वस्त, 69 लोगों की हुई मौत, पीएम प्रचंड ने जताया दुख

Nepal Earthquake: नेपाल में भूकंप से कई घर हुए ध्वस्त, 69 लोगों की हुई मौत, पीएम प्रचंड ने जताया दुख

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : November 4, 2023, 9:52 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Nepal Earthquake: नेपाल में शुक्रवार की रात भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.4 मापी गई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भूकंप के तेज झटके के कारण कई घर गिर गए हैं। जिसमें भूकंप से अब तक 69 लोगों की मौत की खबर सामने आ चुकी है और दर्जनों घायल हुए हैं। स्थानीय अधिकारियों ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताते हुए कहा कि, भूकंप के कारण रुकुम पश्चिम में 28 और जाजरकोट में 20 लोगों की मौत हो गई है।

भारत और चीन में भी दिखा भूकंप का असर

नेपाल के राष्ट्रीय भूकंप मापन केंद्र के अधिकारियों के मुताबिक, रात 11.47 बजे भूकंप आया था। जिसका केंद्र जाजरकोट में जमीन के नीचे 10 किलोमीटर की गहराई में था। वहीं भूकंप का असर भारत और चीन में भी महसूस किये गये हैं। भारत में करीब 40 सेकंड तक भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।

Earthquake hits Nepal epicentre in Jajarkot News Updates

काठमांडू में सड़कों पर डरे हुए दिखे लोग

बता दें कि, नेपाल की राजधानी काठमांडू और आसपास के इलाकों में भूकंप के तेज झटके महसूस किये गये हैं। जाजरकोट काठमांडू से लगभग 500 किलोमीटर पश्चिम में है। भूकंप के झटके महसूस होते ही काठमांडू के लोग अपने घरों से बाहर निकलकर डरे सहमें से सड़कों पर नजर आये।

प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ने जताया दुख

इस भूकंप के बाद नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड ने भूकंप के कारण जान-माल के नुकसान पर दुख जताया  और साथ ही नेपाल के पीएमओ ने ट्वीट किया। प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ने शुक्रवार की रात 11.47 बजे जाजरकोट के रामीडांडा में मानवीय और घरों की क्षति पर गहरा दुख जताया है। घायलों के तत्काल बचाव और राहत के लिए सभी तीन सुरक्षा एजेंसियों को लगा दिया है।

ये भी पढ़ें –

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Adah Sharma ने सुशांत सिंह राजपूत के अपार्टमेंट में खास जगह बनवाया मंदिर, बताया कैसे घर को दिया नया रूप -India News
Imran Khan: पाक के पूर्व पीएम इमरान खान को बड़ी राहत, सरकारी राज लीक करने के आरोप से बरी -IndiaNews
Lok Sabha Election Results: जानें दो लोगों को बराबर वोट मिले तो कौन होगा विजेता-Indianews
शोएब मलिक से तलाक के बाद फिर से प्यार की तलाश में निकलीं Sania Mirza, कपिल शर्मा से कही यह बात -India News
China on LS Polls results: ‘अगर फिर पीएम बने मोदी तो…’, लोकसभा चुनाव रिजल्ट पर चीन रख रहा नजर -IndiaNews
ब्रेकअप की खबरों के बीच Aditya Roy Kapur-Ananya Panday फिर आए आमने-सामने, नेटिज़ेंस ने एक्टर को कहा प्लेबॉय, जानें -India News
क्या आप भी इस तप्ती गर्मी में हो चुके हैं AC के आधीन? सावधान AC की हवा कहीं आपको भी न बना दे इस बीमारी का मरीज़! India News
ADVERTISEMENT