होम / 'भारत का गौरवशाली बेटा', इजरायली प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने रतन टाटा की मौत पर PM मोदी को लिखा भावुक संदेश

'भारत का गौरवशाली बेटा', इजरायली प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने रतन टाटा की मौत पर PM मोदी को लिखा भावुक संदेश

Raunak Pandey • LAST UPDATED : October 13, 2024, 11:01 am IST
ADVERTISEMENT
'भारत का गौरवशाली बेटा', इजरायली प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने रतन टाटा की मौत पर PM मोदी को लिखा भावुक संदेश

Netanyahu On Ratan Tata Death:

India News (इंडिया न्यूज), Netanyahu On Ratan Tata Death: इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर भारतीय उद्योग जगत के दिग्गज और टाटा समूह के मानद चेयरमैन रतन टाटा के निधन पर शोक जताया। दरअसल, 9 अक्टूबर की रात को 86 साल की उम्र में बिजनेस टाइकून का निधन हो गया। वे मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में लंबे समय से बीमारी का इलाज करा रहे थे और उनकी हालत गंभीर बताई जा रही थी। नेतन्याहू ने लिखा कि मैं और इजरायल में कई लोग भारत के गौरवशाली बेटे और हमारे दोनों देशों के बीच दोस्ती के हिमायती रतन नवल टाटा के निधन पर शोक व्यक्त करते हैं। कृपया रतन के परिवार को मेरी संवेदनाएं बताएं।

कई वैश्विक नेताओं ने जताया शोक

इजरायल के प्रधानमंत्री के अलावा कई वैश्विक नेताओं ने रतन टाटा को श्रद्धांजलि दी। भारत में अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी ने अपने शोक संदेश में कहा कि भारत और दुनिया ने एक विशाल दिल वाले दिग्गज को खो दिया है। जब मुझे राजदूत के रूप में सेवा देने के लिए नामित किया गया, तो भारत की ओर से पहली बधाई रतन टाटा की ओर से आई। इस बीच, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने कहा कि रतन टाटा की दूरदर्शी नेतृत्व क्षमता ने भारत और फ्रांस में उद्योगों को बढ़ावा देने में योगदान दिया। उन्होंने कहा कि फ्रांस ने भारत से एक प्रिय मित्र खो दिया है। उनकी विरासत को उनके मानवतावादी दृष्टिकोण, अपार परोपकारी उपलब्धियों और उनकी विनम्रता द्वारा चिह्नित किया जाएगा।

कौन लेना चाहता है पति की जान? वीडियो में चीख पड़ी रशियन पत्नी, पुतिन तक पहोचेगी आवाज़!

Google के सीईओ ने क्या कहा?

Google के सीईओ सुंदर पिचाई और Microsoft के संस्थापक बिल गेट्स सहित वैश्विक व्यापार जगत के नेताओं ने भी श्रद्धांजलि दी। सुंदर पिचाई ने रतन टाटा के साथ अपनी आखिरी मुलाकात को याद करते हुए कहा कि Google में रतन टाटा के साथ मेरी आखिरी मुलाकात, हमने वेमो की प्रगति के बारे में बात की और उनका विजन सुनना प्रेरणादायक था। वे एक असाधारण व्यवसाय और परोपकारी विरासत छोड़ गए हैं और भारत में आधुनिक व्यावसायिक नेतृत्व को मार्गदर्शन और विकसित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। वहीं बिल गेट्स ने लिखा कि रतन टाटा एक दूरदर्शी बिजनेसमैन थे, जिनके जीवन को बेहतर बनाने के समर्पण ने भारत और दुनिया पर एक अमिट छाप छोड़ी। मुझे कई मौकों पर उनसे मिलने का सौभाग्य मिला और मैं हमेशा उनके उद्देश्य और मानवता की सेवा की मजबूत भावना से प्रभावित हुआ।

हिंदू मानते हैं जिसे अपनी माता, जानिए कैसे हो रही गायों की मौत? चौंकाने वाले आंकड़े आए सामने

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT