होम / लीक हो गया नेतान्याहू का Iran को तबाह करने का मास्टरप्लान, ऐसी चोट देगा Israel, 7 पुश्तों तक तड़पेगा मुस्लिम देश

लीक हो गया नेतान्याहू का Iran को तबाह करने का मास्टरप्लान, ऐसी चोट देगा Israel, 7 पुश्तों तक तड़पेगा मुस्लिम देश

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : October 2, 2024, 6:50 pm IST
लीक हो गया नेतान्याहू का Iran को तबाह करने का मास्टरप्लान, ऐसी चोट देगा Israel, 7 पुश्तों तक तड़पेगा मुस्लिम देश

Israel Iran War Plan

India News (इंडिया न्यूज़), Israel Iran War Plan: ईरान के मिसाइल हमले के बाद से हर कोई यह सवाल कर रहा है कि अब इजरायल क्या करने वाला है? ईरान के हमले का वो कैसे जवाब देगा? वो कब जवाब देगा? इजरायली सेना के अधिकारियों ने इस बात के संकेत दिए हैं। यह साफ है कि इजरायल अब ईरान को छोड़ने वाला नहीं है। रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने बदला लेने की योजना तैयार कर ली है। जी हां, ईरान की रीढ़ पर हमला करने की तैयारी है। उसके रणनीतिक ठिकानों को निशाना बनाया जाएगा। जिस तेल से उसकी पूरी अर्थव्यवस्था चलती है, उसे नष्ट करने का पूरा प्लान तैयार कर लिया है और अगर ऐसा होता है तो ईरान के पास एक-एक दाना नहीं बचेगा।

क्या है इजराइल का प्लान?

रिपोर्ट के अनुसार, इजराइली अधिकारियों ने एक्सियोस से कहा, “हम पूरी तरह तैयार हैं। जैसे ही हमें सरकार से आदेश मिलेगा, हम तुरंत हमला करेंगे। सबसे पहले ईरान की तेल सुविधा को निशाना बनाया जाएगा। तेल के कुओं, तेल रिफाइनरियों पर हमला किया जाएगा। एयर डिफेंस सिस्टम को नष्ट किया जाएगा। जिन जगहों से उनकी सेना को हथियार मिलते हैं, उन्हें भी मिसाइलों से उड़ा दिया जाएगा। कुछ बड़े नेताओं को भी निशाना बनाया जाएगा।” रिपोर्ट में ये भी बताया गया कि ईरान कई सालों से परमाणु बम बनाने की कोशिश कर रहा है, इजराइल उसे भी नष्ट करने की योजना बना रहा है। वो पहले ही अपने कई वैज्ञानिकों को मार चुका है।

‘आओ और रात को मुझसे…’, Mallika Sherawat से बॉलीवुड एक्टर ने देर रात फोन कर कही ऐसी शर्मनाक बातें – India News

बहुत भयानक होगा हमला

इसके आगे इजरायली अधिकारियों ने कहा, “अगर हमें सरकार से आदेश मिलता है, तो हम उनके परमाणु प्रतिष्ठानों पर हमला करेंगे। यह ऐसा हमला होगा, जिसकी ईरान ने कभी कल्पना भी नहीं की होगी। लड़ाकू विमान ईरान में घुसकर बम गिराएंगे।” रिपोर्ट में आगे बताया गया कि अप्रैल में जब इजरायल ने ईरान पर मिसाइलों और ड्रोन से हमला किया था, तब इजरायल ने कोई बड़ी कार्रवाई नहीं की थी। लेकिन इजरायली अधिकारियों का दावा है कि इस बार हमला बहुत भयानक होने वाला है।

एयरबेस-मोसाद मुख्यालय पर गिरी मिसाइलें

जानकारी के अनुसार, ईरान से आने वाली ज़्यादातर मिसाइलों को इज़रायल के एयर डिफेंस सिस्टम ने हवा में ही मार गिराया। कुछ मिसाइलें इज़रायल के एयरबेस, मोसाद मुख्यालय और तेल अवीव के उत्तर में स्थित सैन्य खुफिया बेस के पास खुले इलाकों में गिरीं। इज़रायली रक्षा अधिकारी ने एक्सियोस को बताया कि मोसाद मुख्यालय पर एक दर्जन मिसाइलें गिरीं, लेकिन मुख्यालय के अंदर कोई मिसाइल नहीं गिरी। इज़रायल की सुरक्षा कैबिनेट ने प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को खुली छूट दे दी है, वो जिस तरह चाहें जवाब दे सकते हैं।

गांधी जयंती पर Alia Bhatt ने उठाया ये बड़ा कदम, PM Modi संग इस मिशन में हुईं शामिल – India News

नेतन्याहू की ये बड़ी चेतावनी

हमले के बाद नेतन्याहू ने एक वीडियो संदेश भी जारी किया है, जिसमें उन्होंने कहा, “ईरान ने आज रात बहुत बड़ी गलती की है और उसे इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी। उन्हें जल्द ही समझ आ जाएगा कि हमसे भिड़ने का नतीजा क्या होता है। उन्हें पता है कि हम हर हमले का जवाब जरूर देते हैं। समय बहुत करीब है।” सूत्रों का कहना है कि इजरायल के पीएम नेतन्याहू आज अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन से बात करेंगे। इसके साथ ही अपनी योजना बताएंगे। यहां यह बताना जरूरी है कि ईरान ने इजरायल पर हमला करने से पहले रूस को भी इसकी जानकारी दी थी।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT