होम / New Mexico: न्यू मैक्सिको के जंगलों में लगी भीषण आग, 2 लोगों की मौत सैकड़ों इमारतें हुई नष्ट-Indianews

New Mexico: न्यू मैक्सिको के जंगलों में लगी भीषण आग, 2 लोगों की मौत सैकड़ों इमारतें हुई नष्ट-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : June 20, 2024, 12:20 pm IST
New Mexico: न्यू मैक्सिको के जंगलों में लगी भीषण आग, 2 लोगों की मौत सैकड़ों  इमारतें हुई नष्ट-Indianews

New Mexico

India News(इंडिया न्यूज),New Mexico:  दक्षिणी न्यू मैक्सिको से एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहां की जंगलों में भीषण आग लगने से दो लोगों की मौत हो गई है, जिसमें 1,400 से ज़्यादा घर और दूसरी इमारतें जल गई हैं और इसके चलते रुइदोसो के पहाड़ी रिसॉर्ट समुदाय से करीब 8,000 निवासियों को निकाला गया है।

पुलिस ने दी जानकारी

न्यू मैक्सिको स्टेट पुलिस ने बुधवार को बताया कि एक जली हुई कार की ड्राइवर सीट पर एक व्यक्ति के अज्ञात कंकाल के अवशेष मिले हैं। दूसरे पीड़ित की पहचान 60 वर्षीय पैट्रिक पियर्सन के रूप में हुई है। इसके साथ ही अल्बुकर्क, राज्य के सबसे बड़े शहर से लगभग 135 मील दक्षिण-पूर्व में अपेक्षाकृत छोटी आग लगी हुई है, यह क्षेत्र एक ऐसा क्षेत्र है, जहां कई बार जंगल में आग लगी है, जिसमें 2022 में दो लोगों की मौत भी शामिल है।

Pakistan: पाकिस्तान में बड़ा हादसा, लेपटॉप की बैटरी फटने से दो की मौत कई झुलसे-Indianews

गवर्नर का अनुरोध

मिली जानकारी के अनुसार न्यू मैक्सिको की गवर्नर मिशेल लुजान ग्रिशम ने बुधवार को राष्ट्रपति जो बिडेन से साउथ फोर्क और साल्ट की आग के लिए एक बड़ी आपदा घोषणा का अनुरोध किया, जिसने रुइदोसो के उत्तर और दक्षिण में 23,000 एकड़ (9,308 हेक्टेयर) से अधिक क्षेत्र को जला दिया है।

उत्तरी कैरोलिना में देखी गई गुलाबी डॉल्फ़िन! जनें क्या है वायरल वीडियो का सच -IndiaNews

जंगल में भीषण आग

न्यू मैक्सिको लगभग तीन दशक लंबे सूखे की चपेट में है, जिसने जंगल की आग को और अधिक विनाशकारी और तेजी से फैलने वाला बना दिया है। 2022 में राज्य को महाद्वीपीय संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे बड़ी आग का सामना करना पड़ा, जिसमें 341,000 एकड़ (138,000 हेक्टेयर) से अधिक क्षेत्र जल गया।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT