होम / New York Courthouse: ट्रंप के हश मनी मामले पर हो रही थी सुनवाई, शख्स ने कोर्ट के आगे खुद को लगाई आग- indianews

New York Courthouse: ट्रंप के हश मनी मामले पर हो रही थी सुनवाई, शख्स ने कोर्ट के आगे खुद को लगाई आग- indianews

Reepu kumari • LAST UPDATED : April 20, 2024, 7:25 am IST

India News (इंडिया न्यूज), New York Courthouse: न्यू यॉर्क में अदालत के बाहर एक शख्स ने खुद को आग के हवाले कर दिया है। वहां मौजूद लोगों के अनुसार एक व्यक्ति ने शुक्रवार को न्यूयॉर्क कोर्ट हाउस के बाहर खुद को आग लगा ली। ये वारदात तब हुई जब डोनाल्ड ट्रम्प का ऐतिहासिक गुप्त-पैसा मुकदमा चल रहा था।

घटनास्थल पर मौजूद एक गवाह ने रॉयटर्स को बताया कि उसने सबसे पहले उस व्यक्ति को हवा में पर्चे फेंकते हुए देखा। फिर उसे कैन से खुद पर पानी छिड़कते हुए आग लगाते देखा। उस समय, मैंने कहा, ‘ओह गोली मारो, मैं क्या देखने जा रहा हूँ?

कई मिनट तक जलता रहा शख्स

नाम ना बताने की शर्त पर गवाह ने खबर एजेंसी को कहा कि वह व्यक्ति कई मिनट तक जलता रहा। सीएनएन संवाददाताओं ने कहा कि उन्होंने एक व्यक्ति को तीन मिनट से अधिक समय तक आग की लपटों में घिरा देखा। उनमें से एक ने ऑन एयर कहा, “मुझे एक पूरी तरह से जला हुआ इंसान दिख रहा है।

मुकदमे के लिए जूरी का चयन पूरा होने के तुरंत बाद चौंकाने वाला घटनाक्रम सामने आया, जिससे अभियोजकों और बचाव पक्ष के वकीलों के लिए एक पोर्न स्टार को गुप्त रूप से दिए गए पैसे से जुड़े मामले में अगले सप्ताह शुरुआती बयान देने का रास्ता साफ हो गया।

भारी पुलिस सुरक्षा

सोमवार को सुनवाई के पहले दिन शहर के मैनहट्टन कोर्टहाउस में भारी पुलिस सुरक्षा के बीच प्रदर्शनकारियों और दर्शकों की भीड़ जमा हो गई, हालांकि तब से भीड़ कम हो गई है।

रॉयटर्स के एक प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार, घटना के तुरंत बाद प्लाजा में धुएं की गंध फैल गई और एक पुलिस अधिकारी ने जमीन पर आग बुझाने का छिड़काव किया।

Punjab: पंजाब की संगरूर जेल में खूनी खेल, 2 कैदियों की मौत

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति कानून तोड़ने का दोषी है या नहीं

12 जूरी सदस्य, छह वैकल्पिक सदस्यों के साथ, पहले परीक्षण में सबूतों पर विचार करेंगे ताकि यह निर्धारित किया जा सके कि कोई पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति कानून तोड़ने का दोषी है या नहीं।

जूरी में सात पुरुष और पांच महिलाएं शामिल हैं, जो ज्यादातर सफेदपोश व्यवसायों में कार्यरत हैं: दो कॉर्पोरेट वकील, एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर, एक भाषण चिकित्सक और एक अंग्रेजी शिक्षक। अधिकांश लोग न्यू यॉर्क के मूल निवासी नहीं हैं, वे संयुक्त राज्य अमेरिका और आयरलैंड तथा लेबनान जैसे देशों से आते हैं।

ये पुराने तरीके अपनाने से घर रहेगा कूल-कूल, एसी जैसी मिलेगी फील

क्या है मामला 

ट्रंप पर अपने पूर्व वकील माइकल कोहेन द्वारा 2016 के चुनाव से पहले पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को एक दशक पहले हुए यौन मुठभेड़ के बारे में चुप रहने के लिए किए गए 130,000 डॉलर के भुगतान को छुपाने का आरोप है।

ट्रम्प ने मैनहट्टन डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी एल्विन ब्रैग द्वारा लाए गए व्यापारिक रिकॉर्ड में हेराफेरी के 34 मामलों में खुद को दोषी नहीं ठहराया है और डेनियल्स, जिसका असली नाम स्टेफनी क्लिफोर्ड है, के साथ ऐसी किसी भी मुठभेड़ से इनकार किया है। दोषसिद्धि उसे पद से नहीं रोकेगी।

Layoffs: पिछले वित्त वर्ष में तीन बड़ी आइटी कंपनियों ने निकाले हजारों कर्मचारी, एक कदम आगे रही टीसीएस-इंफोसिस

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT