होम / New Zealand: ऑस्ट्रेलिया जा रहे विमान की इंजन में लगी आग, न्यूज़ीलैंड में सुरक्षित उतारे गये यात्री-Indianews

New Zealand: ऑस्ट्रेलिया जा रहे विमान की इंजन में लगी आग, न्यूज़ीलैंड में सुरक्षित उतारे गये यात्री-Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : June 17, 2024, 11:19 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), New Zealand: न्यूजीलैंड में एक बड़ा विमान हादसा होते-होते टल गया, न्यूजीलैंड के फायर ब्रिगेड विभाग ने बताया कि सोमवार को एक यात्री विमान को न्यूजीलैंड के एयरपोर्ट पर सुरक्षित उतार लिया गया, क्योंकि आग लगने के कारण उसका इंजन बंद हो गया था।

इन्वरकार्गिल शहर में उतरा विमान 

वर्जिन ऑस्ट्रेलिया बोइंग 737-800 जेट विमान में उस समय आग लग गई, जब वह ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न के लिए रवाना हुआ था। इस दौरान मार्ग बदला गया और विमान को न्यूजीलैंड के इन्वरकार्गिल शहर में उतारा गया।

Bengal Train Accident: क्या है कंचनजंगा एक्सप्रेस मालगाड़ी हादसे की बड़ी वजह, जानें लोगों की राय-Indianews

फायर ब्रिगेड के जवान तैनात

फायर एंड इमरजेंसी न्यूजीलैंड के शिफ्ट सुपरवाइजर लिन क्रॉसन ने बताया कि जब विमान क्वीन्सटाउन से उड़ान भरने के करीब 50 मिनट बाद इन्वरकार्गिल पहुंचा, तो वहां पहले से ही फायर ब्रिगेड के जवान तैनात थे। क्वीन्सटाउन एयरपोर्ट की प्रवक्ता कैथरीन निंड ने बताया कि इंजन में आग लगने का कारण और विमान में सवार यात्रियों की संख्या का तत्काल पता नहीं चल सका है।

53,000 की आबादी वाला क्वीन्सटाउन, न्यूजीलैंड के साउथ आइलैंड पर एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है, जो स्कीइंग, साहसिक पर्यटन और अल्पाइन दृश्यों के लिए प्रसिद्ध है। वर्जिन ऑस्ट्रेलिया ने एक ईमेल बयान में कहा कि यह घटना “संभावित पक्षी हमले” के कारण हुई हो सकती है।

Devesh Chandra Thakur: यादव और मुसलमानों का काम नहीं करूंगा.., JDU सांसद का वीडियो वायरल-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT