होम / Nijjar Murder Case: खालिस्तानी आतंकवादी निज्जर हत्या पर बड़ा अपडेट, तीन भारतीय गिरफ्तार-Indianews

Nijjar Murder Case: खालिस्तानी आतंकवादी निज्जर हत्या पर बड़ा अपडेट, तीन भारतीय गिरफ्तार-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : May 4, 2024, 8:19 am IST

India News(इंडिया न्यूज), Nijjar Murder Case: कनाडा ने खालिस्तानी आतंकवादी निज्जर की हत्या में 3 भारतीय संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। आपको बता दें कि निज्जर की हत्या पिछले साल भारत और कनाडा के बीच राजनयिक विवाद का केंद्र बन गई थी जब ट्रूडो ने हत्या में “भारतीय एजेंटों” की भूमिका का आरोप लगाया था। आइए इस खबर में आपको बताते हैं पूरी जानकारी..

Mr. & Mrs. Mahi के डायरेक्टर के साथ मैच देखने पहुंची Janhvi Kapoor, राजकुमार राव को किया याद -Indianews

कनाडाई पुलिस ने तीन भारतीयों को किया गिरफ्तार 

कनाडाई पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने तीन भारतीयों को गिरफ्तार किया है, उन्हें संदेह है कि वे उस कथित हिट दस्ते का हिस्सा थे, जिसने पिछले साल खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर को मार डाला था। निज्जर की हत्या पिछले साल भारत और कनाडा के बीच राजनयिक विवाद का केंद्र बन गई थी जब प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो ने हत्या में “भारतीय एजेंटों” की भूमिका का आरोप लगाया था। भारत ने इस आरोप को “बेतुका” और “प्रेरित” बताकर खारिज कर दिया था।

गैरकानूनी तरीके से किया था निवास 

इंटीग्रेटेड होमिसाईड इन्वेस्टिगेशन टीम का नेतृत्व करने वाले अधीक्षक मंदीप मुकर ने कहा कि गिरफ्तार किए गए तीन भारतीय – करण बराड़, 22, कमलप्रीत सिंह, 22, करणप्रीत सिंह, 28 – तीन से पांच साल से अल्बर्टा में गैर-स्थायी निवासियों के रूप में रह रहे थे। अदालत के दस्तावेज़ों से पता चला कि उन पर प्रथम-डिग्री हत्या और हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया गया है। पुलिस ने कहा कि किसी भी संदिग्ध को वे पहले से नहीं जानते थे और वे भारत सरकार के साथ उनके संभावित संबंधों की जांच कर रहे थे।

‘मैं कठोर होने के बजाय लाखों बार टूटना पसंद करूँगी…’इंस्टाग्राम पर अपना समय कम करने Sobhita Dhulipala -Indianews

मामले की जांच जारी 

रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस (आरसीएमपी) के सहायक आयुक्त डेविड टेबौल ने शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “हत्या की बहुत सक्रिय जांच चल रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से कहा, “इन मामलों में अलग-अलग और विशिष्ट जांच चल रही है, जो निश्चित रूप से आज गिरफ्तार किए गए लोगों की संलिप्तता तक सीमित नहीं है और इन प्रयासों में भारत सरकार से कनेक्शन की जांच भी शामिल है।”

निज्जर, एक कनाडाई नागरिक जो विभिन्न आतंकी आरोपों में भारत में वांछित था, की 18 जून, 2023 को सरे में एक गुरुद्वारे के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। भारत के खिलाफ ट्रूडो के आरोप ने उस वर्ष के अंत में एक बड़ा विवाद खड़ा कर दिया और दोनों देशों ने दूसरे देश के राजनयिकों को निष्कासित कर दिया था, वो एक ऐसा माहौल था जिसने दोनों देशों के बीच कुछ समय तक के लिए दरार पैदा कर दी थी।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.