होम / Nijjar Murder Case: हरदीप निज्जर हत्या मामले में चौथा भारतीय आरोपी हुआ गिरफ्तार-Indianews

Nijjar Murder Case: हरदीप निज्जर हत्या मामले में चौथा भारतीय आरोपी हुआ गिरफ्तार-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : May 12, 2024, 7:57 am IST
ADVERTISEMENT
Nijjar Murder Case: हरदीप निज्जर हत्या मामले में चौथा भारतीय आरोपी हुआ गिरफ्तार-Indianews

Nijjar Murder Case

India News(इंडिया न्यूज), Nijjar Murder Case: पिछले साल 2023 में खालिस्तान आतंकवादी निज्जर की हत्या हुई थी जिसका आरोप कनाडा में रह रहे भारतीय नागरिकों पर लगाया गया है। आपको बता दें कि तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। कनाडा के अधिकारियों ने अलगाववादी खालिस्तान हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के मामले में 11 मई को 22 वर्षीय निवासी अमरदीप सिंह को गिरफ्तार किया है। सिंह पर फर्स्ट डिग्री हत्या और हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया गया है। आइए आपको इस खबर में बताते हैं क्या है पूरा मामला..

Weather News: तूफानी रात के बाद दिल्ली में हल्की बारिश, बेंगलुरु में येलो अलर्ट; मुंबई में आज बारिश की संभावना- indianews

अमरदीप सिंह की हुई गिरफ्तारी

कनाडाई अधिकारियों ने 11 मई को कनाडा के ब्रैम्पटन, सरे और एबॉट्सफ़ोर्ड क्षेत्रों के 22 वर्षीय निवासी अमरदीप सिंह को पकड़ा, जो अलगाववादी खालिस्तानी नेता हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के सिलसिले में किसी भारतीय नागरिक की चौथी गिरफ्तारी है। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि सिंह, जो पहले से ही अलग-अलग आग्नेयास्त्रों के आरोप में पील क्षेत्रीय पुलिस की हिरासत में थे, पर प्रथम श्रेणी हत्या और हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया गया है।

निज्जर हत्या मामले को दिया था अंजाम

इंटीग्रेटेड होमिसाइड इन्वेस्टिगेशन टीम (आईएचआईटी) के प्रभारी अधिकारी अधीक्षक मनदीप मुकर ने इस गिरफ्तारी के महत्व पर जोर देते हुए कहा, कि “यह गिरफ्तारी हरदीप की हत्या में भूमिका निभाने वालों को जिम्मेदार ठहराने के लिए हमारी चल रही जांच की प्रकृति को दर्शाती है। यह घटना 18 जून, 2023 को हुई, जब 45 वर्षीय निज्जर की ब्रिटिश कोलंबिया के सरे में गुरु नानक सिख गुरुद्वारे के बाहर हत्या कर दी गई थी।

Richard Slayman Pig Kidney Transplant: कौन थे रिचर्ड ‘रिक’ स्लेमैन? सुअर किडनी ट्रांसप्लांट से पहले ही जिनकी हो गई मृत्यु- indianews

तीन भारतीयों की पहले हुई गिरफ्तारी

आपको बता दें कि सिंह की गिरफ्तारी से पहले, IHIT जांचकर्ताओं ने निज्जर की हत्या में कथित संलिप्तता के लिए 3 मई को तीन अन्य भारतीय नागरिकों को हिरासत में लिया था। एडमॉन्टन में रहने वाले करण बराड़ (22), कमलप्रीत सिंह (22) और करणप्रीत सिंह (28) पर फर्स्ट डिग्री हत्या और हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया गया था।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT