होम / Israel: गाजा में हमले के बीच निक्की हेली ने इजराइल का किया दौर , मिसाइल पर किए हस्ताक्षर-Indianews

Israel: गाजा में हमले के बीच निक्की हेली ने इजराइल का किया दौर , मिसाइल पर किए हस्ताक्षर-Indianews

Rajesh kumar • LAST UPDATED : May 29, 2024, 9:31 pm IST
Israel: गाजा में हमले के बीच निक्की हेली ने इजराइल का किया दौर , मिसाइल पर किए हस्ताक्षर-Indianews

Nikki Haley signs Israeli missile with ‘Finish Them’ message

India News (इंडिया न्यूज़),Israel: पूर्व रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार और दक्षिण कैरोलिना की पूर्व गवर्नर निक्की हेली ने इजराइल की अपनी यात्रा के दौरान विवाद खड़ा कर दिया। लेबनान के साथ इजराइल की उत्तरी सीमा का दौरा करते हुए, हेली ने “खत्म कर दो!” लिखे हुए इजराइली तोप के गोले पर हस्ताक्षर किए।

  • गाजा में हमले के बीच निक्की हेली ने इजराइल का दौरा किया, मिसाइल पर हस्ताक्षर किए
  • बाइडेन प्रशासन की निंदा की कि उसने हथियार रोके रखे हैं
  • सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने हथियार पर हस्ताक्षर करने के लिए हेली की आलोचना की

हमले में 36,000 से अधिक फिलिस्तीनियों की मौत

निक्की हेली के साथ संयुक्त राष्ट्र में इजराइल के पूर्व राजदूत डैनी डैनन भी थे। उनका यह दौरा गाजा में विनाशकारी सैन्य हमले के बीच हुई है, जिसके परिणामस्वरूप 36,000 से अधिक फिलिस्तीनियों की मौत हो गई है, जिनमें अनुमानित 15,000 बच्चे शामिल हैं।

फिलिस्तीनियों के शिविर पर बमबारी की वैश्विक निंदा

इजराइल द्वारा हाल ही में राफा में विस्थापित फिलिस्तीनियों के शिविर पर बमबारी की वैश्विक निंदा की गई। इस भयावह क्षति के बावजूद, हेली ने इजराइल के प्रति अपना समर्थन व्यक्त किया और दक्षिणी गाजा शहर राफा पर इजराइली हमले को हतोत्साहित करने के लिए हथियारों को अस्थायी रूप से रोके रखने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन के प्रशासन की आलोचना की। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय आपराधिक न्यायालय (ICC) और अंतरराष्ट्रीय न्याय न्यायालय (ICJ) की भी निंदा की, जो क्रमशः नेतन्याहू की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं और इजरायल के खिलाफ नरसंहार के आरोपों पर विचार कर रहे हैं।

अमेरिका को वह सब करने की जरूरत है जो इजरायल को चाहिए-निक्की हेली

मीडिया से निक्की हेली ने कहा कि “इजरायल की मदद न करने का पक्का तरीका हथियारों को रोकना है। इजरायल की मदद न करने का पक्का तरीका ICC, ICJ या उनमें से किसी की भी प्रशंसा करना है जो इजरायल की निंदा कर रहे हैं, बजाय इसके कि जो कुछ हो रहा है उसकी निंदा करें,” ।

उन्होंने कहा कि “अमेरिका को वह सब करने की जरूरत है जो इजरायल को चाहिए और उन्हें यह बताना बंद करना चाहिए कि इस युद्ध को कैसे लड़ना है। आप या तो दोस्त हैं या नहीं,” ।

हमास हमले के बचे लोगों से की मुलाकात

उनकी यात्रा में दक्षिणी इजरायल की यात्रा भी शामिल थी, जहां उन्होंने 7 अक्टूबर को हुए हमास हमले के बचे लोगों से मुलाकात की, जिसके परिणामस्वरूप लगभग 1,200 लोग मारे गए और 253 अन्य का अपहरण कर लिया गया।

तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल

निकी हेली द्वारा मिसाइल पर हस्ताक्षर करने और तोपखाने पर शिलालेख की तस्वीर को कई लोगों ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर साझा किया। ऑनलाइन उपयोगकर्ताओं ने पूर्व रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार की आलोचना की, उन्हें एक ऐसे हथियार पर हस्ताक्षर करने के लिए बुलाया जिसका उपयोग मौत और विनाश लाने के लिए किया जाएगा।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT