होम / Norway Hurricane: नॉर्वे सबसे शक्तिशाली तूफान के लिए तैयार, मौसम विभाग ने किया अलर्ट जारी

Norway Hurricane: नॉर्वे सबसे शक्तिशाली तूफान के लिए तैयार, मौसम विभाग ने किया अलर्ट जारी

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : February 1, 2024, 2:53 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Norway Hurricane: नॉर्वे तीन दशकों में सबसे शक्तिशाली तूफान ले लड़ने की तैयारी कर रहा है। अधिकारियों ने बुधवार को चेतावनी जारी किया और लोगों से घर के अंदर रहने का आग्रह किया। नॉर्वेजियन मौसम वैज्ञानिकों ने इस तूफान का नाम “इन्गुन” रखा है। गुरुवार को उत्तर की ओर बढ़ने से पहले इसके बुधवार दोपहर के आसपास मध्य नॉर्वे में उतरने की उम्मीद है।

इन्गुन लिए चेतावनी जारी

नॉर्वे पुलिस की चेतावनी के अनुसार, 126 से 180 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चलने की आशंका है। अधिकारियों ने ट्रॉनहैम शहर के आसपास के क्षेत्र के लिए उच्चतम स्तर की लाल चेतावनी जारी की है, जहां बुधवार को तेज हवाएं चलने की आशंका थी। आर्कटिक में तट के उत्तर में लोफोटेन द्वीपों के लिए भी एक और लाल चेतावनी जारी की गई थी। समाचार एजेंसी एपी के हवाले से नॉर्वेजियन पब्लिक रोड्स एडमिनिस्ट्रेशन के निल्स कार्बो ने कहा, “लाल खतरे की चेतावनी दुर्लभ है और इसे अत्यंत गंभीरता से लिया जाना चाहिए।”

तूफान से अवरुद्ध हो सकता है कार्य

बता दें कि, नॉर्वेजियन लेबर इंस्पेक्शन अथॉरिटी के गुन रॉबस्टेड एंडरसन ने कहा, “ढीली वस्तुओं को सुरक्षित करना और यह आकलन करना महत्वपूर्ण है कि क्या बाहर होने वाले काम को बदला या स्थगित किया जा सकता है।” उन्होंने कहा कि नियोक्ताओं को लोगों को घर से काम करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए और अनावश्यक यात्रा से बचना चाहिए। पूर्वानुमानों के मद्देनजर नॉर्वे भर में स्कूल, सड़कें, सुरंगें और पुल बंद कर दिए गए हैं। नॉर्वेजियन द्वीपों को जोड़ने वाली कुछ नौका लाइनों ने भी अपनी सेवाएं निलंबित कर दी हैं। पुलिस ने लोगों से कहा है कि यदि संभव हो तो बाहर जाने से बचें और ऐसा करते समय उड़ने वाली वस्तुओं पर नजर रखें।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.