होम / Nottingham: इंग्लैंड में चाकू से हमले के बाद भारतीय मूल की छात्रा की मौत, इंग्लैंड की ओर से हॉकी में अंडर-18 में खेल चुकी है छात्रा

Nottingham: इंग्लैंड में चाकू से हमले के बाद भारतीय मूल की छात्रा की मौत, इंग्लैंड की ओर से हॉकी में अंडर-18 में खेल चुकी है छात्रा

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : June 15, 2023, 5:01 pm IST
ADVERTISEMENT
Nottingham: इंग्लैंड में चाकू से हमले के बाद भारतीय मूल की छात्रा की मौत, इंग्लैंड की ओर से हॉकी में अंडर-18 में खेल चुकी है छात्रा

Grace Kumar

India News (इंडिया न्यूज़): (Nottingham)विदेशों में भारतीय छात्रों पर जानलेवा हमले लगातार बढ़ रहे हैं। इसी बीच एक और खबर सामने आई है, भारतीय मूल की छात्रा की चाकूबाजी में इंग्लैंड में मौत हो गई। बताया जा रहा है कि छात्रा एक बेहतरीन हॉकी खिलाड़ी थी। छात्रा पर हमला इंग्लैंड के शहर नॉटिंघम में हुआ। हमले में दो अन्य लोगों की भी जान चली गई। भारतीय मूल की छात्रा ग्रेस ओ मल्ली 19 साल की थी, वह अपनी दोस्त बरनबी वेबर (19) के साथ थीं, तभी आरोपियों ने मंगलवार तड़के उन पर चाकू से हमला कर दिया। हमले के कारण मौके पर ही दोनों की मौत हो गई।

पुलिस कर रही है जांच

नॉटिंघमशायर पुलिस के अनुसार   संदिग्ध को हिरासत में ले लिया गया है। संदिग्ध आरोपी की उम्र 31 साल बताई जा रही है।आरोपी पहले भी हमले कर चुका है। नॉटिंघमशायर पुलिस के मुख्य हवलदार केट मेनेल ने बताया कि हम खुले दिमाग से केस की जांच कर रहे हैं। इस तरह के मामलों में जिस तरह की जांच होती है, हम वैसे ही जांच कर रहे हैं। काउंटर टेररिज्म पुलिसिंग की मदद से तथ्यों को स्थापित करने की कोशिश है। जासूसों की एक स्पेशल टीम मामले की जांच कर रही है। जल्द ही हम कुछ दिनों में सबूत इकट्ठे कर लेगें।

भारतीय मूल के एक ब्रिटिश डॉक्टर की बेटी हैं ग्रेस 

रिपोर्ट्स के अनुसार, अभी तक आधिकारिक रूप से पीड़ितों की सूची नहीं आई है। हालांकि, नॉटिंघम विश्वविद्यालय ने अपने दो छात्रों की मौत की पुष्टि की है। कहा जा रहा है ग्रेस भारतीय मूल के एक ब्रिटिश डॉक्टर की बेटी हैं। उनके पिता ने 2009 में चाकूबाजी से पीड़ित किशोरों की जान बचाई थी, जिस वजह से उन्हें प्रशंसा भी मिली थी।

इंग्लैंड हॉकी ने ग्रेस की याद में किया श्रद्धांजलि सभा का आयोजन

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ग्रेस ने इंग्लैंड की ओर से हॉकी में अंडर-18 भी खेला है। इसके पहले वह बेहतरीन क्रिकेटर भी रह चुकी हैं। इंग्लैंड हॉकी ने ग्रेस की याद में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया था। यहां उन्होंने कहा कि नॉटिंघम में मंगलवार को ग्रेस की मौत हो गई, इससे हम सब बहुत दुखी हैं। वहीं, वुडफोर्ड-वेल्स क्रिकेट क्लब ने कहा कि ग्रेस कठोर, प्रतिभाशाली और समर्पित क्रिकेट खिलाड़ी थीं।

 

सदमे में है पूरा विश्वविद्यालय

विश्वविद्यालय के कुलपति शीयर वेस्ट ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि नॉटिंघम सिटी सेंटर में हुए हमले में हमारे विश्वविद्यालय के दो छात्रों की मौत हो गई। इससे पूरा विश्वविद्यालय सदमे में है। इस कठिन समय में विश्वविद्यालय परिवार मृतकों के परिजनों और उनके दोस्तों के साथ है। दुख की इस घड़ी में विश्वविद्यालय संवेदनाएं व्यक्त करता है।

 

ये भी पढ़ें-Crime: लंदन में भारतीय छात्र की चाकू मारकर हत्या, ब्राज़ीलियाई व्यक्ति है आरोपी

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT