होम / पुत‍िन ने करवाया Nuclear Attack तो कैसे तबाह होगी धरती? Video देखकर कांप जाएगी इंसानियत

पुत‍िन ने करवाया Nuclear Attack तो कैसे तबाह होगी धरती? Video देखकर कांप जाएगी इंसानियत

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : September 24, 2024, 5:03 pm IST

Nuclear Attack

India News (इंडिया न्यूज),Nuclear Attack: रूस और यूक्रेन के बीच जंग खत्म होने का नाम नहींं ले रहा है। युद्ध को शुरू हुए दो साल से ज्यादा वक्त बीत गया है।वहीं विशेषज्ञ अब अनुमान लगा रहे हैं कि अगर रूस कमजोर पड़ा तो व्लादिमीर पुतिन परमाणु हमले का आदेश दे सकते हैं। वहीं रुस के राष्ट्रपति कई बार पश्चिमी देशों को परमाणु हमले की धमकी भी दे चुके हैं। अगर रूस इंग्लैंड पर परमाणु हमला करता है तो लंदन शहर का नजारा क्या होगा? इससे जुड़ा एक वीडियो इस समय वायरल हो रहा है।रूस के एक टीवी चैनल ने परमाणु हमले से जुड़ा एक वीडियो जारी किया है। जिसमें अनुमान लगाया गया है कि अगर यह हमला हुआ तो एक झटके में 8 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो जाएगी। इसके अलावा 20 लाख लोग विकलांग हो सकते हैं। डेली मेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक 4 मिनट का यह वीडियो जरग्राद के टेलीग्राम चैनल पर दिखाया गया है।

वीडियो की शुरुआत एक विस्फोट से होती है, जिसमें कहा गया है कि इस डॉक्यूमेंट्री से अंदाजा लगाया जा सकता है कि अगर लंदन शहर पर परमाणु हमला हुआ तो कितनी तबाही मच सकती है। ‘व्लादिमीर पुतिन एक ऐसा ही परमाणु बम विस्फोट करेंगे, जिसका वारहेड 750 किलोटन का होगा। यह इतना शक्तिशाली होगा कि चारों तरफ तबाही मच जाएगी।

इंसानों का हो जएगा ये हाल

चार मिनट की डॉक्यूमेंट्री बताती है कि सूरज जितना गर्म आग का गोला चारों तरफ फैल जाएगा, जिससे एक किलोमीटर के दायरे में सिर्फ आग ही आग होगी। जो भी इस गोले के बीच में आएगा, वह पल भर में जलकर राख हो जाएगा। बम जिस जगह फटेगा, उसके 5 किलोमीटर के दायरे में सब कुछ नष्ट हो जाएगा। इंसान तो छोड़िए, हड्डियां भी नहीं बचेंगी, इमारतें नष्ट हो जाएंगी। सड़कों पर सिर्फ मलबा ही मलबा दिखाई देगा।

मिलियन में हो सकती है मौत

आसमान में सिर्फ धूल होगी और तापमान 100 डिग्री सेल्सियस से भी ज्यादा होगा। इससे 10 किलोमीटर के दायरे में आने वाले जीव-जंतु मर जाएंगे। परमाणु बम के फटते ही 2.5 लाख से ज्यादा लोग तुरंत राख हो जाएंगे। इसके अलावा 10 किलोमीटर के दायरे में 6 लाख से ज्यादा लोग जल जाएंगे। इसके बाद मरने वालों का आंकड़ा तेजी से बढ़ेगा और यह आंकड़ा 10 लाख तक पहुंच सकता है।

दरअसल, रूस-यूक्रेन युद्ध इस समय अपने चरम पर है। इंग्लैंड और अमेरिका समेत पश्चिमी देश यूक्रेन को लगातार गोला-बारूद मुहैया करा रहे हैं। इंग्लैंड की तरफ से स्टॉर्म शैडो मिसाइलें मुहैया कराई जा रही हैं, जिससे रूस काफी नाराज है। इन सबके बीच पुतिन बार-बार धमकी दे रहे हैं कि अगर पश्चिमी सहयोग बंद नहीं हुआ तो रूस परमाणु हमला कर सकता है। ऐसे में माना जा रहा है कि इस तरह के वीडियो जारी करने की वजह ब्रिटेन को डराना हो सकता है।

तिरुपति के बाद अब सिद्धिविनायका मंदिर के प्रसाद में पाए गए चूहे? मंदिर ट्रस्ट का आया ऐसा बयान कि लोग रह गए हैरान!

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Laapataa Ladies: MP के इन गांवों में शूट हुई थी लापता लेडीज, शूट हुआ था फिल्म का 80 प्रतिशत से अधिक हिस्सा
ICAI CA नवंबर फाइनल परीक्षा की तारीख में बदलाव, अब इस डेट को होंगे एग्जाम
बल्ब होल्डर में स्पाई कैमरा देख UPSC एस्पिरेंट युवती का उड़ा होश, लड़की के सभी हरकतों पर रख रहा था नजर  
अपनी बेगम से अलग 500 रखैलें रखता था यह बादशाह, 1171 थे बच्चे, आज भी क्रूरता के कारनामे सुन खड़े हो जाते है रोंगटे
फैमिली के साथ समय बिताने के लिए रेलवे कर्मचारियों ने किया ये अनोखा काम, पहुंच गए जेल, पूरा मामला जान पुलिस भी रह गई हैरान
MP News: भोपाल रेलवे स्टेशन पर एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं शुरू, ऑटो और टैक्सी की भीड़ से मिलेगी राहत
ISKCON गाजियाबाद में हुआ आराधना उत्सव का आयोजन, हजारों युवतियों ने लिया भाग 
ADVERTISEMENT