होम / One Chip Challenge: पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा, इस कारण गई थी 14 वर्षीय हैरिस वोलोबा की जान-Indianews

One Chip Challenge: पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा, इस कारण गई थी 14 वर्षीय हैरिस वोलोबा की जान-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : May 17, 2024, 9:18 am IST
One Chip Challenge: पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा, इस कारण गई थी 14 वर्षीय हैरिस वोलोबा की जान-Indianews

Harris Wolobah

India News(इंडिया न्यूज),One Chip Challenge: गुरुवार को पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि सोशल मीडिया चैलेंज में हिस्सा लेने के बाद एक अमेरिकी किशोर की हार्ट अटैक से मौत हो गई। बता दें कि मैसाचुसेट्स के 14 वर्षीय हैरिस वोलोबा की सितंबर में तथाकथित “वन चिप चैलेंज” में हिस्सा लेने के बाद मौत हो गई थी – जिसमें पाकी द्वारा निर्मित एक चिप शामिल थी, जिस पर कैरोलिना रीपर और नागा वाइपर मिर्च लगी हुई थी।

Kapil Sibal: कपिल सिब्बल सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के चुने गए अध्यक्ष- Indianews

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा

मिली जानकारी अनुसार एएफपी द्वारा देखी गई पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि स्थानीय मुख्य चिकित्सा परीक्षक ने निर्धारित किया कि हैरिस की मृत्यु कैप्साइसिन नामक मिर्च के अर्क की बड़ी मात्रा वाले भोजन को खाने के बाद हृदयाघात से हुई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह भी निष्कर्ष निकाला गया कि किशोर का दिल बड़ा था, जो उसकी मौत का कारण हो सकता है।

Odisha: ओडिशा में चुनाव से पहले हिंसा, बीजेडी के साथ झड़प में भाजपा कार्यकर्ता की मौत- Indianews

वहीं उसकी मौत के कुछ दिनों बाद, पाकी ने स्टोर की अलमारियों से उत्पाद को हटा दिया – जिसे लाल खोपड़ी वाले ताबूत के आकार के बॉक्स में पैक किया गया था और ‘अत्यधिक गर्मी’ के रूप में चिह्नित किया गया था। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कैलिफ़ोर्निया में इस चुनौती में भाग लेने के बाद तीन युवाओं को अस्पताल में भर्ती कराया गया, और मिनेसोटा में सात लोग इसी कारण से बीमार हो गए।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT