होम / ताबूत से निकला ओसामा बिन लादेन का जिन्न! जिसे मान लिया गया था मृत, क्या बनाया जा रहा खतरनाक प्लान?

ताबूत से निकला ओसामा बिन लादेन का जिन्न! जिसे मान लिया गया था मृत, क्या बनाया जा रहा खतरनाक प्लान?

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : September 13, 2024, 10:39 pm IST

Osama Bin LadenOsama Bin Laden

India News (इंडिया न्यूज), Osama Bin Laden: ओसामा बिन लादेन का बेटा हमजा बिन लादेन, जिसे पहले अमेरिकी हमले में मृत मान लिया गया था, फिलहाल जिंदा बताया जा रहा है। हमजा बिन लादेन फिलहाल तालिबान शासन में अफगानिस्तान में आतंकी संगठन अलकायदा का नेतृत्व कर रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक हमजा बिन लादेन अब तालिबान और स्थानीय आतंकी संगठनों के साथ मिलकर खतरनाक प्लान बना रहा है। ‘द मिरर’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक हमजा बिन लादेन न सिर्फ जिंदा है, बल्कि अलकायदा को फिर से खड़ा करने में भी सक्रिय है। तालिबान के ज्यादातर बड़े नेताओं को इस बात की पूरी जानकारी है। बताया जा रहा है कि उसे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसियों से भी मदद मिल रही है।

ओसामा बिन लादेन क्या बना रहा कोई खतरनाक प्लान?

जारी रिपोर्ट्स में कहा गया है कि, ये नेता उससे जुड़े हुए हैं, नियमित बैठकें करते हैं और उसे और उसके परिवार को सुरक्षित रखते हैं। इससे अलकायदा और तालिबान के बीच गहरा संबंध उजागर होता है, जिसे पश्चिमी देशों की सरकारों के लिए समझना जरूरी है। कहा जाता है कि इराक युद्ध के बाद फिर से ताकतवर बनने की कोशिश कर रहे अलकायदा के नेतृत्व में हमजा बिन लादेन अच्छी तरह स्थापित हो चुका है। माना जाता है कि हमजा का भाई अब्दुल्ला बिन लादेन भी अल-कायदा के अभियानों में शामिल है।

दालचीनी संग अर्जुन की छाल का ये काढ़ा दिल के रोगियों के लिए नहीं है किसी वरदान से कम, अंतोल हैं इसके फायदे?

हमजा और उसका भाई अल कायदा में शामिल

इस गठबंधन ने अपने पिता की तरह ही आतंक फैलाने के साझा मिशन के साथ एक शक्तिशाली परिवार के नेतृत्व वाले आतंकवादी वंश का निर्माण किया है। उनकी कमान के तहत, अल-कायदा पश्चिमी लक्ष्यों पर भविष्य के हमलों के लिए फिर से संगठित हो रहा है और तैयारी कर रहा है। हमजा अपने पिता की विरासत को जारी रखने के लिए एक शक्तिशाली दृढ़ संकल्प से प्रेरित है। जो उसके कार्यों में एक प्रतीकात्मक और रणनीतिक वजन जोड़ता है। इसके अलावा, हमजा के भाई अब्दुल्ला बिन लादेन इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

डोनाल्ड ट्रम्प ने मारे जाने का किया था दावा

गौरतलब है कि साल 2019 में तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने दावा किया था कि उन्होंने दक्षिण-पूर्व अफगानिस्तान के गजनी प्रांत में हमजा पर एक सफल हवाई हमले का आदेश दिया था। इस हमले में सीआईए को कोई डीएनए सबूत नहीं मिला। पहले माना जाता था कि हमजा और उसकी चार पत्नियों को सीआईए ने मार दिया था। उसने आतंकवादियों से छिपने के लिए कई सालों तक ईरान में शरण ली थी। व्हाइट हाउस द्वारा जारी एक बयान में ट्रम्प ने कहा कि यह ऑपरेशन अफगानिस्तान-पाकिस्तान क्षेत्र में हुआ, लेकिन उन्होंने इसके बारे में कोई और जानकारी नहीं दी।

Elections: हरियाणा में प्रचार करेंगे CM सुक्खू , इस दिन है मतदान

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Video- ऐश्वर्या और मैंने तलाक…, अभिषेक बच्चन के इस ऐलान से मनोरंजन जगत में मची हलचल
Bulldozer Action: SC के फैसले का सांसद चंद्रशेखर ने किया स्वागत, जानें क्या कुछ कहा
‘सिर तन से जुदा’… देश की इस जगह पर फिर लगे ऐसे नारे, पुलिस ऐसे लेगी देशद्रोहियों की खबर
पाकिस्तानी राष्ट्रगान के दौरान बैठे रहे अफगान अधिकारी, भड़के मुस्लिम देश ने उठाया ये भयानक कदम
Land For Job Scam: लालू परिवार की बढ़ी मुश्किलें! तेजस्वी यादव, लालू प्रसाद समेत 8 लोगों पर समन जारी, जानें डिटेल में…
भारत से गले मिल; गर्दन काटने के फिराक में ये देश, एक तरफ PM Modi से मुलाकात दूसरी ओर भोंक रहा तलवार
इन 5 कारणों से खत्म हो जाएगा श्रेयस अय्यर का करियर, BCCI के फरमान ने सबको चौंकाया
ADVERTISEMENT