होम / Pakistan: अमेरिका ने अफगानिस्तान में छोड़े हथियार अब आया आतंकियों के हाथ में, पाकिस्तान ने जताई चिंता

Pakistan: अमेरिका ने अफगानिस्तान में छोड़े हथियार अब आया आतंकियों के हाथ में, पाकिस्तान ने जताई चिंता

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : September 9, 2023, 12:34 am IST
ADVERTISEMENT
Pakistan: अमेरिका ने अफगानिस्तान में छोड़े हथियार अब आया आतंकियों के हाथ में, पाकिस्तान ने जताई चिंता

India News (इंडिया न्यूज), Pakistan: अमेरिका में जो बाइडेन की सरकार आने से पहले उस समय अमेरिकी सेना अफगानिस्तान में आतंकवादियों से लड़ाई लड़ रही थी। वहीं जब बाइडेन सरकार ने अमेरिकी सेना को वापसी के लिए आदेश दिए थे तो जल्दबाजी में वहां कुछ आधुनिक हथियार छूट गए थे। जिसके बाद कई ऐसी तस्वीरें भी सामने आई थी कि, हेलिकाप्टर तक वहां खड़े थे। उसी लेकर अब पाकिस्तान ने शुक्रवार को चिंता जाहिर की है कि, अमेरिकी सेना द्वारा छोड़े गए आधुनिक हथियार अब आतंकवादियों के पास पहुंच गए हैं।

प्रवक्ता ने कहा कि, छोड़े गए हथियारों पर वैश्विक ध्यान की जरूरत

बता दें कि, कुछ दिनों पहले ही अफगानिस्तान के विद्रोही पाकिस्तान (Pakistan) की एक सैन्य चौकी पर हमला किया है जिसमे चार पाकिस्तानी सैनिको उसमें मारे गये। जिसको लेकर विदेश कार्यालय की प्रवक्ता मुमताज जहरा बलूच ने कहा है कि, इन गतिविधियों पर अब वैश्विक ध्यान देने की आवश्यकता है। आगे कहा कि, हम किसी के उपर दोष नहीं लगाते हैं, लेकिन अफगानिस्तान में छोड़े गए हथियारों पर वैश्विक ध्यान की जरूरत है। क्योंकि वे अब आतंकवादी के समूह के हाथों में आ गये हैं।

हथियारों का इस्तेमाल पाकिस्तान के खिलाफ हो रहा

आगे वह कहती हैं कि, अफगानिस्तान में होने वाले आतंकवादी हमलों का मुद्दा, अफगान के अंतरिम सरकार के समक्ष उठाया गया है और पाकिस्तान आतंकवाद को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध है। बता दें कि, यह बयान उस समय सामने आया, जब व्हाइट हाउस ने बुधवार को इस बात पर अपनी असहमति जताई कि, अमेरिका ने अफगानिस्तान में लगभग सात अरब का अमेरिकी डॉलर के हथियार और उपकरण वहां छोड़े गये हैं। वहीं आतंकवादी समूह अब उन हथियारों का इस्तेमाल पाकिस्तान के खिलाफ कर रही है।

अमेरिका ने कहा, बलों द्वारा पीछे उपकरण नहीं छोड़ा गया 

अमेरिका ने आगे कहा गया कि, अमेरिकी बलों द्वारा पीछे किसी उपकरण को नहीं छोड़ा गया था। जब हमने निकासी के अपने प्रयास पूरे किए तो उस समय हवाई अड्डे पर थोड़ी मात्रा में उपकरण और कुछ विमान ही मौजुद थे। लेकिन हमारे निकलते ही वे सभी खराब हो गए। आगे कहा कि, वास्तव में हमारे पास जो एकमात्र चीज बची थी। जिसका तालिबान फायदा उठा सकता था। वह थी कुछ हवाई अड्डे की मैकेनिक क्षमताएं, टो ट्रक और उन पर सीढ़ी वाले ट्रक और कुछ अग्निशमन उपकरण।

ये भी पढ़े- Nancy Pelosi: नैंसी पेलोसी ने की फिर से चुनाव लड़ने की घोषणा, कहा- सैन फ्रांसिस्को के मूल्यों को आगे बढ़ाने की आवश्यकता

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT