होम / Pakistan Elections 2024: पाकिस्तान में धांधली के विरोध में उम्मीदवरों ने छोड़ी अपनी जीती हुई सीट, चुनाव रद्द करने की रखी मांग

Pakistan Elections 2024: पाकिस्तान में धांधली के विरोध में उम्मीदवरों ने छोड़ी अपनी जीती हुई सीट, चुनाव रद्द करने की रखी मांग

Mudit Goswami • LAST UPDATED : February 13, 2024, 10:57 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Pakistan Elections 2024: पाकिस्तान में चुनाव संबंधी गतिविधियों के बीच एक असामान्य लेकिन उच्च नैतिक मूल्यों वाली घटना सामने आई है। दो राजनीतिक दलों ने चुनाव में धांधली के विरोध में सिंध प्रांत में अपनी जीती हुई तीन विधानसभा सीटें छोड़ने की घोषणा की है।

पीएस-129 सीट से चुनाव जीते

जमात-ए-इस्लामी के वरिष्ठ नेता हाफिज नईम-उर-रहमान ने 8 फरवरी को कराची शहर की पीएस-129 सीट से चुनाव जीता था। चुनाव आयोग के रिकॉर्ड के अनुसार, उन्हें 26,296 वोट मिले और उन्हें निर्वाचित घोषित किया गया। लेकिन जब उन्होंने वोटों की गिनती पर नजर रख रही अपनी पार्टी की टीम के रिकॉर्ड चेक किए तो पता चला कि इमरान खान की पार्टी पीटीआई द्वारा समर्थित उम्मीदवार को 31,000 वोट मिले थे। जबकि चुनाव आयोग के रिकॉर्ड बताते हैं कि पीटीआई समर्थित उम्मीदवार को 11,000 वोट कम मिले।

चुनाव आयोग से की चुनाव रद्द करने की मांग

यह चुनाव प्रक्रिया में धांधली का स्पष्ट प्रमाण है। इसलिए उन्होंने नैतिक आधार पर यह सीट छोड़ने का फैसला किया है। उन्होंने चुनाव आयोग से यह भी मांग की है कि उनकी पार्टी द्वारा जीती गई सभी सीटों का चुनाव रद्द किया जाए।

पीर सिबगतुल्लाह शाह रशीदी ने अपनी जीती हुई सीट छोड़ दी

इसी तरह, ग्रैंड डेमोक्रेटिक अलायंस के प्रमुख पीर सिबगतुल्ला शाह रशीदी ने चुनावी अनियमितताओं और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के उम्मीदवारों के गलत चुनाव के विरोध में सिंध विधानसभा में अपनी जीती हुई दो सीटें छोड़ने की घोषणा की। वह गलत तरीके से चुने गये विधायकों और उनके द्वारा बनायी गयी सरकार के साथ काम नहीं कर सकते।

Also Read:-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT