होम / Pakistan:सिफर विवाद में फिर से घिरे पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान, गृह मंत्री ने दिया जांच का आदेश

Pakistan:सिफर विवाद में फिर से घिरे पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान, गृह मंत्री ने दिया जांच का आदेश

Shubham Pathak • LAST UPDATED : July 20, 2023, 5:54 am IST
ADVERTISEMENT
Pakistan:सिफर विवाद में फिर से घिरे पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान, गृह मंत्री ने दिया जांच का आदेश

Pakistan

India News( इंडिया न्यूज),Pakistan: पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। पहले से हीं कई विवादों में घिरे इमरान खान पर एक बार फिर सिफर विवाद में घिरने की संभावना तेज हो गई है। जहां पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने बुधवार को संकेत देते हुए कहा कि, सरकार ‘सिफर’ विवाद के फिर से सामने आने के बाद देश के गोपनीयता के कानूनों के उल्लंघन के तहत पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगी। सिफर मुद्दा पिछले साल सत्ता से बेदखल होने के बाद इमरान खान द्वारा किए गए दावे से जुड़ा है कि, उन्हें अमेरिकी साजिश के तहत सत्ता से हटाया गया था। बता दें कि, इमरान खान ने अपने विरोधियों का मुकाबला करने के लिए एक राजनयिक केबल का हवाला दिया था।

आजम खान के बयान के बाद बढ़ा विवाद

बता दें कि, पाकिस्तानी गृह मंत्री सनाउल्लाह ने आजम खान के कबूलनामे पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, इमरान खान ने अपराध किया है जिसके लिए उन्हें हर कीमत पर दंडित किया जाना चाहिए। किसी गुप्त दस्तावेज या जानकारी के एक टुकड़े को सार्वजनिक करना और फिर उसे अपने कब्जे में लेना गैर कानूनी है। कोई भी व्यक्ति इसे अपने पास नहीं रख सकता है। इसके बाद गृह मंत्री ने कहा कि, पीटीआई प्रमुख के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

कानून विभाग की राय इस पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा। लेकिन उन्हें लगता है कि आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम इस मामले में अधिक प्रासंगिक है। बता दें कि, इमरान खान के प्रमुख सचिव रहे आजम खान के बयान के बाद यह विवाद फिर से उभर आया है। पिछले महीने आजम खान ने मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज कराया था कि, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान ने उन्हें राजनीतिक उद्देश्यों के लिए गुप्त संचार का उपयोग करने के लिए कहा था।

इमरान खान ने दी प्रतिक्रिया

गृह मंत्री के बयान के बाद पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि, वह गुरुवार को सिफर विवाद पर बिना सेंसर किए दस्तावेज साझा करेंगे। खान ने बुधवार को ट्वीट किया, मुझे अयोग्य ठहराने और जेल भेजने के लिए किसी भी मामले में मुझे फंसाने की उनकी उग्र कोशिशों में, अक्षम बदमाशों के इस समूह ने फिर से अपने पैरों पर कुल्हाड़ी मार ली है। उन्होंने मुझे इस पूरे सिफर नाटक का उचित पर्दाफाश करने का अवसर प्रदान किया है।

ये भी पढ़े

 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT