होम / Pakistan Immigrant: 'मैं सभी यहूदियों को मार डालूंगा', पाकिस्तानी अप्रवासी ने स्कूल के बाहर बच्चों को कुचलने का किया प्रयास- Indianews

Pakistan Immigrant: 'मैं सभी यहूदियों को मार डालूंगा', पाकिस्तानी अप्रवासी ने स्कूल के बाहर बच्चों को कुचलने का किया प्रयास- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : May 31, 2024, 1:53 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Pakistan Immigrant: बुधवार को एक बेहद चौंकाने वाली घटना सामने आई। एक चालक ने ब्रुकलिन यहूदी स्कूल के बाहर छात्रों और एक रब्बी को कुचलने का प्रयास किया। जबकि कथित तौर पर वह चिल्ला रहा था, “मैं सभी यहूदियों को मार डालूंगा”।

फ्लैटबश शोमरिम सेफ्टी पैट्रोल के वीडियो फुटेज में चालक को अपने इंजन को तेज करते हुए और कर्ब पर चढ़ते हुए दिखाया गया है, क्योंकि वह लगभग 11.25 बजे कैनारसी में येशिवा के बाहर यहूदियों की ओर मुड़ा था। न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, कथित हमलावर की पहचान 58 वर्षीय असगर अली के रूप में हुई है, जो एक पाकिस्तानी अप्रवासी और मानसिक बीमारी से पीड़ित कैब ड्राइवर है, वर्तमान में NYPD के हेट क्राइम टास्क फोर्स द्वारा जांच के दायरे में है।

एक दर्जन से अधिक आरोप

जासूसों ने बुधवार रात अली से पूछताछ किया। अली पर एक दर्जन से अधिक आरोप हैं, जिनमें हत्या का प्रयास, हमला करने का प्रयास और घृणा अपराध के आरोप शामिल हैं। पुलिस को नहीं लगता कि यह हमला आतंकवाद से संबंधित है और उसे ऑनलाइन कट्टरपंथी समूहों से जोड़ने वाले कोई सबूत नहीं मिले हैं। हमला तब शुरू हुआ जब अली, 2011 की सफ़ेद क्राउन विक्टोरिया कार चला रहा था, मेसिव्टा नचलास याकोव स्कूल के सामने ईस्ट 55वीं स्ट्रीट पर मुड़ा और अचानक ऑर्थोडॉक्स पोशाक पहने छात्रों की ओर मुड़ गया। फिर उसने ब्लॉक का चक्कर लगाया और वापस लौट आया, दो और छात्रों और एक रब्बी को निशाना बनाया।

मैं सभी यहूदियों को मार डालूँगा

पुलिस के अनुसार, अली ने कथित तौर पर चिल्लाते हुए कहा, “मैं सभी यहूदियों को मार डालूँगा।” पीड़ित मारे जाने से पहले इमारत में भागने में सफल रहे। सौभाग्य से, किसी को चोट नहीं आई। अधिकारियों ने मामले में पाँच पीड़ितों को सूचीबद्ध किया है: तीन 18 वर्षीय, एक 41 वर्षीय व्यक्ति और एक 44 वर्षीय व्यक्ति। येशिवा में काम करने वाले रब्बी ट्वेर्स्की ने अराजकता का वर्णन किया क्योंकि ड्राइवर ने ग्लेनवुड रोड और ईस्ट 55वीं स्ट्रीट के कोने पर लड़कों में से एक को टक्कर मारने का प्रयास किया। फिर अली ने ईस्ट 56वीं स्ट्रीट के गलत साइड से गाड़ी चलाई और 30 से 40 छात्रों के समूह की ओर बढ़ गया। ट्वेर्स्की ने कहा, “मैं उनसे कहीं ज़्यादा डरा हुआ हूँ – उनका एड्रेनालाईन बढ़ गया है।”

Israel-Hamas War: बंधकों की अदला-बदली सहित युद्धविराम के लेकर हुआ तैयार हमास, रखी ये शर्तें-Indianews

येशिवा के पास फुटपाथ पर टायर के निशान बुधवार रात को दिखाई दिए, बाहर एक पुलिस कार खड़ी थी। अली शुरू में भाग गया, लेकिन शोमरिम सुरक्षा गश्ती दल ने उसे जल्दी से पकड़ लिया, जिन्होंने इलाके में घेराव किया और हमलावर को पास के डंकिन डोनट्स में पाया, NY पोस्ट की रिपोर्ट में कहा गया। गश्ती दल के कार्यकारी समन्वयक बॉब मोस्कोविट्ज़ ने कहा, “हम वीडियो फुटेज प्राप्त करने में सक्षम थे। हमें उस व्यक्ति की प्लेट नंबर मिल गई।”

“जाहिर है कि यह एक बहुत ही अलग कार थी, एक क्राउन विक, एक पुराना मॉडल। आप इस तरह की बहुत सारी कारें आसपास नहीं देखते हैं।” अली, जो दो दशकों से अधिक समय से अमेरिका में रह रहा है, को हिरासत में ले लिया गया और कोनी आइलैंड अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। उन्हें 1998 में झूठे व्यक्तित्व के लिए पहले से गिरफ्तार किए जाने के साथ “भावनात्मक रूप से परेशान” व्यक्ति माना जाता है। उन्हें पहले चार गिरफ्तारियाँ हो चुकी हैं, जिनमें से एक आपराधिक प्रतिरूपण के लिए है, हालाँकि अन्य गिरफ्तारियों का विवरण तुरंत स्पष्ट नहीं था। मोस्कोविट्ज़ ने कहा, “हम इस व्यक्ति को पकड़ने में सक्षम होने से बहुत खुश थे।”

“यह वह व्यक्ति नहीं है जिसे हम सड़कों पर घूमते देखना चाहते हैं, खासकर इस यहूदी-विरोधी, यहूदी-विरोधी माहौल में जो वहाँ है। इसलिए हमें इस मामले को शांत करने में खुशी हुई। समुदाय इस बारे में कुछ हद तक चिंतित था। अब हर कोई थोड़ा और आराम कर सकता है।”

Air Hostess: कोलकाता की एयर होस्टेस तस्करी के आरोप में गिरफ्तार, मलाशय में छिपाया था करीब 1 किलो सोना- Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

मोदी सरकार 3.0 में NSA अजीत डोभाल की बढ़ी पावर, इन दो नए चेहरो को टीम में किया शामिल
सिर पर भारी जटाएं, हैवी मेकअप, इस तरह तैयार हुए Kalki 2898 AD के अश्वत्थामा, Amitabh Bachchan की BTS तस्वीरें हुई वायरल
Dhirendra Shashtri Networth: अपने एकमात्र दर्शन का इतना जार्ज करते है बाबा बागेश्वर, संपत्ति जान हो जाएंगे हैरान
Hathras Stampede: हाथरस भगदड़ पर सीएम योगी ने अखिलेश यादव पर कसा तंज, कहा-हर कोई जानता है कि बाबा के फोटो..
भारत के पूर्व रिटायर्ड कोच कर सकते हैं इन टीमों का मार्गदर्शन, जानिए इन टीमों के नाम
क्या सच में प्रेग्नेंट हैं Sonakshi Sinha? इस वजह से की गुपचुप तरीके से शादी
Women Lucky Mole: महिलाओं के इन अंगों के तिल होते हैं शुभ, जानें क्या देते हैं संकेत
ADVERTISEMENT