होम / Pakistan: इमरान खान की बल्ले-बल्ले, PTI समर्थित निर्दलीय सुन्नी इत्तेहाद ने उठाया बड़ा कदम

Pakistan: इमरान खान की बल्ले-बल्ले, PTI समर्थित निर्दलीय सुन्नी इत्तेहाद ने उठाया बड़ा कदम

Shubham Pathak • LAST UPDATED : February 20, 2024, 12:48 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Pakistan: पाकिस्तान में इन दिनों आम मतगणना के बाद राजनीतिक गर्माहट है। जहां पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी को अब फायदा मिलता हुआ दिख रहा है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के नेता बैरिस्टर गोहर खान ने सोमवार को कहा कि, विवादों से घिरे आम चुनावों में लगभग 100 सीटों पर विजयी हुए पार्टी समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार एक पार्टी के रूप में सुन्नी इत्तेहाद परिषद में शामिल होंगे। “हमारे उम्मीदवारों ने अपने हलफनामे हमारे पास जमा कर दिए हैं और उनकी सहमति से आज हम घोषणा कर रहे हैं कि पीटीआई समर्थित निर्दलीय सुन्नी इत्तेहाद परिषद में शामिल हो रहे हैं।

पाकिस्तान आम चुनाव

जानकारी के लिए बता दें कि, नेशनल असेंबली में 70 आरक्षित सीटें हैं और पूरे देश में 227 आरक्षित सीटें हैं। ये सीटें केवल राजनीतिक दलों को प्रदान की जाती हैं। इसलिए, अपनी आरक्षित सीटों की रक्षा करने और अपने सदस्यों को कवर प्रदान करने के लिए, हम एक औपचारिक समझौते पर पहुंचे हैं जिसके तहत हमारे सभी उम्मीदवार पार्टी में शामिल हो गए हैं और हम यह दस्तावेज ईसीपी के समक्ष पेश करेंगे।

गोहर का बयान

इसके साथ ही गोहर ने कहा कि पार्टी की ताकत और कानून के अनुसार आरक्षित सीटों के आवंटन के संबंध में ईसीपी में एक अनुरोध भी दायर किया जाएगा। सुन्नी इत्तेहाद काउंसिल के नेता हाफ़िज़ हामिद रज़ा ने कहा कि पीटीआई के साथ उनकी पार्टी का गठबंधन लगभग आठ साल पहले हुआ था। उन्होंने कहा, ”जिस तरह से चुनाव से कुछ दिन पहले पीटीआई का ‘बल्ला’ लिया गया… मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि यह अकेले लिया गया फैसला नहीं है। इसमें पीटीआई नेतृत्व और इमरान खान की मंजूरी शामिल है।”

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Indian Army Recruitment 2024: बिना परीक्षा इंडियन आर्मी में अफसर बनने का सुनहरा मौका, बस चाहिए होगी यह योग्यता- Indianews
US News: अमेरिकी स्कूल अधिकारी को नौकरी से निकाल दिया गया, बेटी की प्रशंसा न करने पर छात्रों को दी थी धमकी -India News
iPhone यूजर का डेटा नहीं होगा चोरी, बस आज से करें इस सिक्योरिटी फीचर का इस्तेमाल- Indianews
LSG vs KKR: सुनील नरेन के तूफान के बाद गेंदबाजों ने किया कमाल, कोलकाता ने लखनऊ को 98 रनों से हराया -India News
WhatsApp ने iPhone यूजर के लिए जारी किया यह अपडेट, ग्रुप चैट से लेकर मैसेजिंग के तरीकों में हुआ बदलाव- Indianews
Instagram पर ब्लू टिक लेना है बिल्कुल आसान, बस अपनाने होंगे ये तरीके- Indianews
Maruti Arena की कारों पर मई 2024 में मिल रहा गजब का ऑफर, जानें पूरी डिटेल- Indianews
ADVERTISEMENT