होम / कंगाल Pakistan ने कर्ज से निकलने के लिए बनाया ये मास्टर प्लान, जानकर 126 देश होंगे हैरान?

कंगाल Pakistan ने कर्ज से निकलने के लिए बनाया ये मास्टर प्लान, जानकर 126 देश होंगे हैरान?

Utkarsha Srivastava • LAST UPDATED : July 26, 2024, 2:47 pm IST

Pakistan Digital Visa

India News (इंडिया न्यूज), Pakistan New Visa Policy For 126 Countries: भारत का पड़ोसी देश पाकिस्तान अब तक की सबसे खराब अर्थ व्यवस्था (Pakistan Economy) से गुजर रहा है। पाकिस्तान की खस्ता हालत से यहां के नागरिक आए दिन बयां करते दिख जाते हैं। वहीं, अब मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि इस हालत से उबरने के लिए पाकिस्तान ने एक मास्टर प्लान तैयार किया गया है, जिसमें 126 देशों को खास ऑफर दिया गया है। इस ऑफर के बारे में सुनकर ये 126 देश हैरान रह जाएंगे। आगे जानें क्या है ये नई पॉलिसी और इससे कैसे दूर होगी पाकिस्तान की कंगाली?

Shehbaz Sharif सरकार ने लिया बड़ा फैसला

पाकिस्तान बुरी तरह कर्ज में डूबा है और ऐसे में शहबाज शरीफ सरकार ने दिमाग लगाकर एक पॉलिसी तैयार की है, द डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक इस पॉलिसी के तहत सरकार 126 देशों के नागरिकों को बिल्कुल फ्री में वीजा दे रही है। हैरानी वाली है बात है कि इस वीजा के लिए अप्लाई करने की कोई फीस नहीं लगेगी और तो और ये सिर्फ 24 घंटों के अंदर ही आपको मिल जाएगा।

Ravindra Puri Maharaj: ‘बांग्लादेश और पाकिस्तान के मुसलमान हमारे नहीं..’,फर्जी संतो को लेकर रवींद्र पुरी महाराज ने कही बड़ी बात

Pakistan Free Visa Policy क्या है?

इसके अलावा सरकार ने ऑनलाइन वीजा अप्लाई करने के लिए भी एक सिस्टम तैयार करवा दिया है। बताया जा रहा है कि इस पॉलिसी के जरिए सरकार देश में टूरिज्म और दूसरे देशों का निवेश बढ़ाना चाहती है। अब फॉरेन कंपनीज के लिए पाकिस्तान में बिजनेस करना आसान हो जाएगा।

Champions Trophy 2025: ‘भारत को पाकिस्तान लाना ICC का काम…’, चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी पर PCB चीफ का बड़ा बयान

E-Gate की सुविधा को भी मंजूरी

फ्री वीजा के अलावा पाकिस्तान ने यात्रियों ग्वादर पोर्ट समेत देश के 9 एयरपोर्ट पर ई-गेट की फैसिलिटी भी ऑफर की है। इसे लेकर पाकिस्तान प्रधानमंत्री कार्यालय से नोटिस जारी कर आधिकारिक ऐलान भी कर दिया गया है। सरकार ने तीसरे देश का पासपोर्ट रखने वाले सिख यात्रियों के लिए भी पाकिस्तान सरकार ने अलग सब-कैटेगरी बनाई है, जिसके तहत उन्हें वीजा-ऑन-अराइवल की सुविधा मिलेगी।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Gajendra Singh Shekhawat: जैसलमेर में अफसरों पर बिफरे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, दे डाली ये नसीहत
Himachal News: अब आपदा से नहीं होगा राज्य को जनधन का नुकसान? CM सुक्खू उठाया ये बड़ा कदम
Mangesh Yadav Encounter: मंगेश यादव के एनकाउंटर पर राजनीति तेज, राहुल गांधी ने योगी सरकार पर जमकर बोला हमला
Ganesh Chaturthi 2024: करीना कपूर से लेकर आमिर खान तक.. देसी अंदाज में नजर आएं ये सेलिब्रिटी, अंबानी के घर पर लगा सितारों का जमावड़ा, देखें तस्वीरें
मेडिकल सप्लायर्स को संदीप घोष ने दिए कई सारे कॉन्ट्रेक्ट, CBI रेड में हुआ दिलचस्प खुलासा
मध्य पूर्व में तनाव के बीच भारत आएंगे UAE के क्राउन प्रिंस, जानें क्यों अहम है ये दौरा
Bihar Politics: क्या ‘इधर-उधर’ नहीं करेंगे CM नीतीश कुमार? शत्रुघ्न सिन्हा ने दिया ये बड़ा बयान
ADVERTISEMENT