होम / Pakistan Blast: पाकिस्तान में आत्मघाती बम विस्फोट, पांच चीनी नागरिकों की मौत

Pakistan Blast: पाकिस्तान में आत्मघाती बम विस्फोट, पांच चीनी नागरिकों की मौत

Rajesh kumar • LAST UPDATED : March 26, 2024, 4:05 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Pakistan: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में बड़ा आत्मघाती हमला हुआ है। शांगला जिले में हुए इस हमले में पांच चीनी नागरिकों समेत छह लोगों की मौत हो गई है। मिली जानकारी के मुताबिक यह आत्मघाती हमला चीनी नागरिकों की गाड़ियों को निशाना बनाकर किया गया है। यह आत्मघाती हमला ऐसे वक्त हुआ है जब कुछ ही घंटे पहले बलूचिस्तान प्रांत में पाकिस्तान के दूसरे सबसे बड़े नौसैनिक अड्डे पर आतंकी हमला हुआ है। इसमें एक सिपाही की मौत हो गई। सुरक्षा बलों ने 4 आतंकियों को मार गिराया।

विस्फोटकों से भरी एक गाड़ी ब्लास्ट

जानकारी के मुताबिक, खैबर पख्तूनख्वा के शांगला की बिशम तहसील में विस्फोटकों से भरी एक गाड़ी ने दूसरी गाड़ी को टक्कर मार दी, जिसके बाद जोरदार विस्फोट हो गया। घटना की जो तस्वीर सामने आई है उसमें आप यह भी देख सकते हैं कि धमाके के बाद एक गाड़ी खाई में गिरती नजर आ रही है। विस्फोट के कारण इसमें आग लग गई है। बताया जा रहा है कि जिस गाड़ी को निशाना बनाया गया उसमें कई चीनी नागरिक सवार थे, जिनमें से 5 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, एक अन्य नागरिक की भी मौत हो गई है।

आपको बता दें कि पिछले दो-तीन सालों में पाकिस्तान में चीनी नागरिकों पर हमले बढ़े हैं। अब तक एक दर्जन से ज्यादा हमले हो चुके हैं। इन हमलों में अब तक कई चीनी नागरिकों की मौत हो चुकी है। ज्यादातर हमले खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान इलाके में किए गए हैं।

यह भी पढ़ेंः-

Israel-Hamas War: हमास ने खारिज किया जंग रोकने का प्रस्ताव, इजराइल पर लगाया यह आरोप

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.