होम / Bangladesh के बाद अब पाकिस्तान में छिड़ा सियासी संग्राम, इमरान खान की पार्टी ने कर दिया बड़ा ऐलान

Bangladesh के बाद अब पाकिस्तान में छिड़ा सियासी संग्राम, इमरान खान की पार्टी ने कर दिया बड़ा ऐलान

Raunak Kumar • LAST UPDATED : August 6, 2024, 9:21 pm IST

Pakistan Massive Rally

India News (इंडिया न्यूज), Pakistan Massive Rally: बांग्लादेश के बाद अब पाकिस्तान में भी सियासी हलचल तेज हो गई है। इस दौरान जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने उनकी रिहाई की मांग को लेकर इस महीने के अंत तक इस्लामाबाद में एक बड़ी रैली आयोजित करने की घोषणा की है। यह घोषणा खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में एक महत्वपूर्ण रैली के बाद की गई है, जिसमें खान को जेल में बंद हुए एक साल पूरे हो रहे हैं। पीटीआई ने दावा किया कि खान को जेल में घटिया खाना दिया जा रहा है। पीटीआई की रैली सोमवार (5 अगस्त) को स्वाबी जिले में हुई। जिसमें खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री अली अमीन गंदापुर, पार्टी के अध्यक्ष गौहर अली खान और महासचिव उमर अयूब ने भीड़ को संबोधित किया।

इमरान खान की पार्टी ने किया बड़ा ऐलान

बता दें कि, 71 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर और राजनेता इमरान खान को पिछले साल 5 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था। उन्हें पहले अटक जेल में रखा गया था, फिर रावलपिंडी की अदियाला जेल में ले जाया गया। उन पर 200 से अधिक मामले दर्ज हैं और उनमें से कुछ में उन्हें दोषी ठहराया गया है। समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार मुख्यमंत्री गंडापुर ने घोषणा की कि देश की सबसे बड़ी पार्टी के नेता के रूप में पूर्व क्रिकेटर से राजनेता बने गंडापुर को अब और जेल में नहीं रखा जा सकता। उन्होंने इस्लामाबाद के डी चौक में अगली बड़ी रैली की योजना की घोषणा की। जिसमें उन्होंने कहा कि कोई भी अधिकारी उन्हें रोक नहीं सकता। गंडापुर ने कहा कि खान जिस पर विश्वास करते हैं, उस पर अडिग हैं।

Bangladesh से भागने के बाद चौतरफा घिरी Sheikh Hasina, पहले ब्रिटेन और अब US ने दिया धोखा, जानें किस देश में लेंगी शरण

सच्ची आजादी हासिल होने तक लड़ेंगे

खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री अली अमीन गंडापुर ने सच्ची आजादी के महत्व पर प्रकाश डालते हुए देश को किसी के सामने झुकने नहीं देने की खान की प्रतिबद्धता पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि अगर हम इस उद्देश्य को हासिल नहीं कर पाए, तो इतिहास और देश हमें माफ नहीं करेगा। हम अपनी आवाज उठाते हैं और अपने खून की आखिरी बूंद तक खान का समर्थन करने का वादा करते हैं। गंडापुर ने समर्थकों को भरोसा दिलाया कि अगर पीटीआई सत्ता में लौटती है तो वह आतंकवाद को खत्म कर देगी और अराजकता पैदा करने के लिए मौजूदा सरकारी अधिकारियों की आलोचना की। उन्होंने आगे कहा कि हम तब तक लड़ेंगे जब तक सच्ची आजादी हासिल नहीं हो जाती। आज की बैठक में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष के विचारों से पता चला है कि वह केवल देश के बारे में सोच रहे हैं।

Sheikh Hasina को खदेड़ने वाली बांग्लादेशी सेना कितनी ताकतवर? इंडियन आर्मी के आगे क्या है औकात

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है, भारतीय दूतावास ने ऐसा क्यों कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
Patna news: लड़की को I LOVE YOU कहना 2 मनचलों को पड़ा भारी, पहले परिजनों ने जमकर कूटा, फिर पुलिस ने …
‘अपने गिरेबान में झांकें..’, ईरानी सुप्रीम लीडर के भड़ाकाऊ बयान पर भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब
यूपी में बाढ़ से हाल बेहाल! मुरादाबाद के घरों में घुस रहा पानी, किसान परेशान
ADVERTISEMENT