होम / मोदी के फिर PM घोषित किए जाने पर सहमा पाकिस्तान, करने लगा यह बात

मोदी के फिर PM घोषित किए जाने पर सहमा पाकिस्तान, करने लगा यह बात

Rajesh kumar • LAST UPDATED : June 8, 2024, 3:44 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),PM Modi Oath Ceremony: देश में लगातार तीसरी बार भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन की जीत के साथ ही नरेंद्र मोदी भारत के प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। जिसके बाद पाकिस्तान की तरफ से एक टिप्पणी आई है। नरेंद्र मोदी के एक बार फिर पीएम चुने जाने के बाद पाकिस्तान अब शांति की बात कर रहा है।

पाकिस्तान ने शुक्रवार को कहा कि वह भारत समेत सभी पड़ोसी देशों के साथ शांति की बात करना चाहता है। साथ ही सहयोगात्मक संबंध रखना चाहता है और सभी तरह के विवादों को शांति के साथ बातचीत के सहारे सुलझाना चाहता है।

Denmark: चुनाव प्रचार के दौरान डेनमार्क की पीएम फ्रेडरिकसेन पर हमला, आरोपी गिरफ्तार-Indianews

पाकिस्तान ने क्या टिप्पणी की?

शुक्रवार को पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मुमताज जहरा बलूच ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पाकिस्तान हमेशा से भारत समेत अपने सभी पड़ोसियों के साथ सहयोगात्मक संबंध और शांति बनाए रखना चाहता है। उन्होंने जम्मू-कश्मीर का जिक्र करते हुए आगे कहा कि पाकिस्तान लगातार भारत और पाकिस्तान के बीच सभी मुद्दों को सुलझाने के लिए बातचीत और शांति की बात करता है, जिसमें जम्मू-कश्मीर जैसे बड़े विवाद भी शामिल हैं।

रिश्तों में तनाव

भारत सरकार ने 5 अगस्त 2019 को एक ऐतिहासिक फैसला लिया था। सरकार ने जम्मू-कश्मीर को विशेष अधिकार देने वाले अनुच्छेद 370 के कुछ प्रावधानों को निरस्त कर दिया था। जिसके बाद भारत और पाकिस्तान के बीच काफी तनाव था। अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद पाकिस्तान ने भारत के साथ अपने संबंधों को कम कर दिया।

पाकिस्तान को छोड़ना चाहिए आतंकवाद का रास्ता

हालांकि, भारत लगातार शांति की बात करता रहा है। पाकिस्तान ही नहीं, भारत हर पड़ोसी देश के साथ शांति और संवाद कायम रखना चाहता है। लेकिन साथ ही, जब पाकिस्तान की बात आती है, तो भारत यह भी कहता रहा है कि पाकिस्तान के साथ शांतिपूर्ण संबंध तभी स्थापित हो सकते हैं, जब पाकिस्तान आतंकवाद का रास्ता छोड़ दे और अपनी नापाक हरकतें बंद कर दे।

शांति बनाए रखने का संदेश

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता बलूच ने भारत के साथ शांति बनाए रखने के बारे में कहा, “पाकिस्तान शांति बनाए रखने में विश्वास करता है। उन्होंने यह भी कहा कि हमें उम्मीद है कि भारत शांति बनाए रखने और बातचीत को आगे बढ़ाने और दोनों देशों के लोगों के हितों को ध्यान में रखते हुए लंबे समय से चले आ रहे विवादों को सुलझाने के लिए कदम उठाएगा।

India-Maldives Relation: शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे मोहम्मद मुइज्जू, पीएम मोदी के लिए कही ये बात-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT