होम / Pakistan: 15 अक्टूबर को पाकिस्तान लौट सकते है नवाज शरीफ, जानिए पाकिस्तान चुनाव में नवाज का क्या होगा योगदान

Pakistan: 15 अक्टूबर को पाकिस्तान लौट सकते है नवाज शरीफ, जानिए पाकिस्तान चुनाव में नवाज का क्या होगा योगदान

Shubham Pathak • LAST UPDATED : August 26, 2023, 12:12 am IST
ADVERTISEMENT
Pakistan: 15 अक्टूबर को पाकिस्तान लौट सकते है नवाज शरीफ, जानिए पाकिस्तान चुनाव में नवाज का क्या होगा योगदान

Pakistan

India News(इंडिया न्यूज),Pakistan: कई अटकलों के बाद पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पाकिस्तान में वापस आने वाले सवाल पर मोहर लगता हुआ प्रतीत हो रहा है। जहां पाकिस्तान में आम चुनावों के मद्देनजर रखते संभावना ये जताई जा रही है कि, लंदन में इलाज करा रहे नवाज शरीफ 15 अक्टूबर को पाकिस्तान लौट सकते हैं। जहां वे चुनावों के दौरान अपनी पार्टी की कमान संभालेंगे।

जानकारी के लिए बता दें कि, नवाज शरीफ नवंबर 2019 से ब्रिटेन में स्व-निर्वासित निर्वासन में रह रहे हैं। उन्हें 2018 में अल-अजीजिया मिल्स और एवेनफील्ड भ्रष्टाचार मामलों में दोषी ठहराया गया था। वह अल-अजीजिया मिल्स मामले में लाहौर की कोट लखपत जेल में सात साल की कैद की सजा काट रहे थे, इससे पहले कि उन्हें 2019 में चिकित्सा आधार पर लंदन जाने की अनुमति दी गई थी। वह इलाज का बहाना बनाकर विदेश भाग गए थे और तब से वहीं रह रहे हैं।

शहबाज ने लंडन में मीडिया को दी ये जानकारी

जानकारी के लिए बता दें कि, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने लंदन में मीडियाकर्मियों को पाकिस्तान वापस जाने के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) सुप्रीमो अक्तूबर में पाकिस्तान लौटेंगे। इस दौरान नवाज भी उनके बगल में मौजूद थे।

वहीं शहबाज ने कहा था कि लंबित मामलों का सामना करने और आम चुनावों में पार्टी के अभियान का नेतृत्व करने के लिए नवाज शरीफ सितंबर में पाकिस्तान लौटेंगे। मिली जानकारी के अनुसार अक्तूबर के मध्य की तारीख नवाज शरीफ, शहबाज शरीफ और लंदन में करीबी परिवार के सदस्यों द्वारा तय की गई है। इस महीने की शुरुआत में, पूर्व प्रधानमंत्री शहबाज ने कहा था कि उनके भाई नवाज अपने लंबित अदालती मामलों का सामना करने और आम चुनाव के लिए पार्टी के अभियान का नेतृत्व करने के लिए सितंबर में पाकिस्तान लौटेंगे।

तारीख हुई तय लेकिन बदलाव संभव (Pakistan) 

नवाज शरीफ के पाकिस्तान वापसी के रिपोर्ट में कहा गया है कि, नवाज शरीफ की वापसी की तारीख तय करते समय मौसम की गंभीरता को ध्यान में रखा जा रहा है। इसमें और बदलाव हो सकता है, लेकिन फिलहाल 15 अक्तूबर की तारीख अंतिम है और इसके आसपास ही आगे की चर्चा होगी। शरीफ परिवार के कुछ वफादारों ने नवाज को अपनी यूरोप और मध्य पूर्व यात्रा समाप्त करने के तुरंत बाद पाकिस्तान आने की सलाह दी, जो तीन महीने पहले शुरू हुई और तीन सप्ताह पहले उनके लंदन पहुंचने पर समाप्त हुई।

ये भी पढ़े

 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT