होम / Pakistan News: इमरान खान की पार्टी की रैली में बम विस्फोट, 4 की मौत; 5 घायल

Pakistan News: इमरान खान की पार्टी की रैली में बम विस्फोट, 4 की मौत; 5 घायल

Mudit Goswami • LAST UPDATED : January 31, 2024, 8:07 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Pakistan News: पाकिस्तान में एक राजनीतिक रैली के पास मंगलवार को हुए बम विस्फोट में कम से कम चार लोग मारे गए। बता दें कि देश अगले सप्ताह चुनाव के लिए तैयार है। बलूचिस्तान की प्रांतीय राजधानी क्वेटा में पुलिस ने कहा कि जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के लिए समर्थकों की रैली के दौरान एक मोटरसाइकिल पर लगाए गए बम में विस्फोट हो गया।

पुलिस अधिकारी फरहान जाहिद ने एएफपी को बताया, “पीटीआई की रैली वहां से गुजर रही थी लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि रैली को निशाना बनाया गया था या नहीं।” प्रांतीय स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता वसीम बेग ने कहा कि मारे गए चार लोगों के अलावा छह लोग घायल हुए हैं।

 जांच कर रहा पाकिस्तान के चुनाव आयोग

यह हमला पीटीआई के संस्थापक खान को गोपनीय सरकारी दस्तावेज लीक करने के आरोप में दस साल जेल की सजा सुनाए जाने के कुछ ही घंटों बाद हुआ। खान और पीटीआई का कहना है कि वे 8 फरवरी के मतदान के माध्यम से सत्ता में उनकी वापसी को रोकने के लिए बनाई गई अभूतपूर्व कार्रवाई के तहत पीड़ित हैं।

71 साल के पूर्व क्रिकेट स्टार को 2022 में पद से हटा दिया गया था। उन्होंने पाकिस्तान के सैन्य किंगमेकर्स के खिलाफ अवज्ञा का अभियान चलाया था, जिन्होंने कहा था कि उन्होंने उनके प्रधान मंत्री पद को समाप्त करने की साजिश रची थी।

तब से उन्हें कानूनी मामलों के ढेर के नीचे दबा दिया गया है और पद के लिए खड़े होने से रोक दिया गया है, जबकि पीटीआई को बड़े पैमाने पर सार्वजनिक क्षेत्र से बाहर कर दिया गया है।

पाकिस्तान सुरक्षा संकट से जूझ रहा

पाकिस्तान भी सुरक्षा संकट से जूझ रहा है, पड़ोसी अफगानिस्तान में तालिबान के सत्ता में लौटने के बाद से आतंकवादी हमलों में नाटकीय वृद्धि हुई है। इस्लामाबाद स्थित सेंटर फॉर रिसर्च एंड सिक्योरिटी स्टडीज के अनुसार, पिछले साल हताहतों की संख्या छह साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई, जिसमें 1,500 से अधिक नागरिक सुरक्षा बल और आतंकवादी मारे गए।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.