होम / पाकिस्तान के दूसरे सबसे बड़े नौसैनिक हवाई अड्डे पर हुआ हमला, इस ब्रिगेड ने ली हमले की जिम्मेदारी

पाकिस्तान के दूसरे सबसे बड़े नौसैनिक हवाई अड्डे पर हुआ हमला, इस ब्रिगेड ने ली हमले की जिम्मेदारी

Shubham Pathak • LAST UPDATED : March 26, 2024, 9:01 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Pakistan: पाकिस्तान से एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहां पाकिस्तान के दूसरे सबसे बड़े नौसैनिक हवाई स्टेशन तुर्बत में पीएनएस सिद्दीकी पर सोमवार को हमला हुआ। जिसके बारे में जारी रिपोर्ट के अनुसार, बीएलए की माजिद ब्रिगेड ने तुरबत में नौसेना एयरबेस पर हमले की जिम्मेदारी ली है। वहीं मजीद ब्रिगेड बलूचिस्तान में चीन के निवेश की आलोचना करती है और चीन और पाकिस्तान दोनों पर क्षेत्र के संसाधनों का शोषण करने का आरोप लगाती है।

ये भी पढ़े:-Top News Lok Sabha Election: वीरप्पन की बेटी पर एनटीके ने खेला दाव, इस लोकसभा सीट से लड़ेंगी चुनाव

बीएलए का दावा

इसके साथ ही बीएलए ने दावा किया कि उसके लड़ाकों ने एयरबेस में घुसपैठ की है. इसके अतिरिक्त, कथित तौर पर इस सुविधा पर चीनी ड्रोन तैनात किए गए हैं। जैसे ही स्थिति सामने आई, तुरबत में सैन्य गतिविधि में उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई, क्योंकि कई हेलीकॉप्टरों को आसमान में गश्त करते देखा गया। ग्राउंड रिपोर्ट में कहा गया है कि तीन घंटे से अधिक समय तक भारी गोलीबारी और विस्फोट जारी रहे। फ्रंटियर कोर ने कई प्रमुख तुरबत सड़कों को अवरुद्ध कर दिया, और फ्रंटियर कोर कर्मियों की एक बड़ी टुकड़ी के नौसैनिक हवाई अड्डे की ओर बढ़ने की सूचना मिली थी।

ये भी पढ़े:-Top News Lok Sabha Election: वीरप्पन की बेटी पर एनटीके ने खेला दाव, इस लोकसभा सीट से लड़ेंगी चुनाव

एक दर्जन से ज्यादा पाकिस्तानी की मौत

इसके साथ ही बीएलए ने दावा किया कि, उसने हमले में “एक दर्जन से अधिक” पाकिस्तानी कर्मियों को मार डाला। इसके अलावा, बीएलए ने एक ऑडियो क्लिप भी जारी की, जिसमें कथित तौर पर उसके एक लड़ाके ने पीएनएस सिद्दीकी पर हमला किया था, जहां लड़ाकू ने दावा किया था कि विभिन्न वाहनों को निशाना बनाया गया था। हमले के जवाब में, टीचिंग हॉस्पिटल टर्बेट में आपातकाल घोषित कर दिया गया, सभी डॉक्टरों को जिला स्वास्थ्य अधिकारी केच द्वारा तुरंत ड्यूटी पर आने का निर्देश दिया गया।

ये भी पढ़े:-Top News Lok Sabha Election: वीरप्पन की बेटी पर एनटीके ने खेला दाव, इस लोकसभा सीट से लड़ेंगी चुनाव

साल का तीसरा हमला

मिली जानाकारी के अनुसार, यह तुर्बत में बीएलए मजीद ब्रिगेड द्वारा सप्ताह का दूसरा और इस साल का तीसरा हमला है। इससे पहले, 29 जनवरी को बीएलए ने माच शहर को निशाना बनाया था, इसके बाद 20 मार्च को ग्वादर में सैन्य खुफिया मुख्यालय पर हमला किया था। ग्वादर में 20 मार्च के हमले के दौरान, पाकिस्तान ग्वादर पोर्ट अथॉरिटी कॉम्प्लेक्स में कई विस्फोटों और गोलीबारी के बाद हुए टकराव में दो पाकिस्तानी सैनिक और आठ आतंकवादी मारे गए।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Hrithik और Ranbir ने इस तरह किया अपनी पार्टनर का भिड़ से बचाव, देखें वीडियो -Indianews
West Bengal: पश्चिम बंगाल के एक मकान में लगी भीषण आग, राहत कार्यों में जुटे अग्निशमन कर्मचारी
Tornadoes: ओक्लाहोमा में बवंडर का तांडव, 4 लोगों की मौत; अलर्ट जारी- indianews
Arvinder Singh Lovely के इस्तीफे पर कांग्रेस के उदित राज ने दी प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा-Indianews
Indian Railways: रेलवे यात्रियों के लिए खुशखबरी! अब घर बैठे खरीद सकेंगे जनरल और प्लेटफॉर्म टिकट-Indianews
International Dance Day 2024: हेल्दी हार्ट से वजन घटाने तक, ये हैं डांस करने के अद्भुत फायदे -Indianews
Supreme Court: ईडी के गिरफ्तारी के खिलाफ अरविंद केजरीवाल और हेमंत सोरेन की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज करेगा सुनवाई-Indianews
ADVERTISEMENT