होम / Pakistan: इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी को दिया गया जहर? बोलें- सेना प्रमुख जिम्मेदार

Pakistan: इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी को दिया गया जहर? बोलें- सेना प्रमुख जिम्मेदार

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : April 2, 2024, 7:45 pm IST
ADVERTISEMENT
Pakistan: इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी को दिया गया जहर? बोलें- सेना प्रमुख जिम्मेदार

Imran Khan

India News (इंडिया न्यूज़), Pakistan: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने 1 अप्रैल को कहा कि उनकी पत्नी बुशरा बीबी को जहर दिया था। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि अगर उन्हें कोई नुकसान होता है तो सेना प्रमुख को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए। अदियाला जेल में तोशाखाना घोटाला मामले की सुनवाई के दौरान इमरान खान ने न्यायाधीश नासिर जावेद राणा को सूचित किया कि उनकी पत्नी को जहर देने का प्रयास किया गया था। उन्होंने कहा कि जहर का प्रभाव उनकी त्वचा और जीभ पर पड़ा।

सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर को जिम्मेदार…

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार ने इमरान खान के हवाले से कहा, “मुझे पता है कि इसके पीछे कौन है।” इमरान खान ने कहा कि अगर बुशरा बीबी को कोई नुकसान होता है, तो पाकिस्तान सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए। क्योंकि एक खुफिया एजेंसी के सदस्य इस्लामाबाद में उनके बानी गाला निवास और रावलपिंडी में अदियाला जेल में सब कुछ नियंत्रित कर रहे।

AAP vs BJP: आतिशी के बीजेपी में शामिल होने के दावे पर हरदीप पुरी का तंज, कहा- “नो वेकेंसी”  

मेडिकल टेस्ट की मांग

इमरान खान ने अदालत से 49 वर्षीय बुशरा बीबी की मेडिकल जांच शौकत खानम अस्पताल के डॉ. आसिम से कराने का आदेश देने का आग्रह किया, साथ ही कहा कि उन्हें और पार्टी को उस डॉक्टर पर भरोसा नहीं है जिसने पहले उनकी जांच की थी। पूर्व प्रधानमंत्री के अनुरोध के बाद, अदालत ने इमरान खान को उनकी पत्नी के मेडिकल जांच के लिए विस्तृत आवेदन प्रस्तुत करने का निर्देश दिया।

बुशरा बीबी ने क्या कहा?

सुनवाई के बाद मीडिया से बात करते हुए, बुशरा बीबी ने कहा कि पार्टी में उनके “अमेरिकी एजेंट” होने की अफवाहें फैल रही थीं और उन्हें एक टॉयलेट क्लीनर के माध्यम से जहर दिया गया था। उन्होंने कहा कि उनके भोजन में एक लोकप्रिय टॉयलेट क्लीनर की “तीन बूंदें” मिलाई गईं, यह दावा करते हुए कि एक महीने के सेवन के बाद किसी व्यक्ति का स्वास्थ्य खराब हो जाता है।

पेट में दर्द और बेचैनी महसूस हो रही

उन्होंने दावा किया, “मेरी आंखें सूज गई हैं, मुझे सीने और पेट में दर्द और बेचैनी महसूस हो रही है और भोजन और पानी का स्वाद भी कड़वा हो रहा है। पहले शहद में कुछ संदिग्ध पदार्थ मिलाया गया था और अब मेरे भोजन में टॉयलेट क्लीनर मिलाया गया है।” उन्होंने कहा, “मुझे जेल में किसी ने बताया कि मेरे खाने में क्या मिलाया गया था। मैं किसी का नाम नहीं बताऊंगी।”

Chennai: नशे में धुत विदेशी शख्स चेन्नई की सड़कों पर लोगों को काटने के लिए दौड़ाया, देखें वीडियो

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT