होम / पाकिस्तानी राष्ट्रगान के दौरान बैठे रहे अफगान अधिकारी, भड़के मुस्लिम देश ने उठाया ये भयानक कदम

पाकिस्तानी राष्ट्रगान के दौरान बैठे रहे अफगान अधिकारी, भड़के मुस्लिम देश ने उठाया ये भयानक कदम

Raunak Kumar • LAST UPDATED : September 18, 2024, 12:20 pm IST

Pakistan Protest Against Afghan Diplomats: पाकिस्तानी राष्ट्रगान के दौरान बैठे रहे अफगान अधिकारी

India News (इंडिया न्यूज), Pakistan Protest Against Afghan Diplomats: इस्लामिक पैगंबर मोहम्मद के जन्मदिन ईद मिलाद उन नबी के मौके पर मंगलवार को पाकिस्तान में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। जिसमें अफगानिस्तान के राजदूतों को भी आमंत्रित किया गया था। इस कार्यक्रम के दौरान जब पाकिस्तान का राष्ट्रगान बजाया गया तो अफगान अधिकारी अपनी जगह पर ही बैठे रहे और खड़े नहीं हुए। जिस पर पाकिस्तान ने कड़ा विरोध जताया और अफगान राजनयिकों पर राष्ट्रगान का अपमान करने का आरोप लगाया। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि अफगानिस्तान के अधिकारी बैठे हुए हैं और बाकी सभी लोग खड़े हैं।

पाक विदेश मंत्रालय ने जताया विरोध

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मुमताज जेहरा बलूच ने इस मामले पर एक बयान में कहा कि मेजबान देश के राष्ट्रगान का अपमान करना कूटनीतिक मानदंडों के खिलाफ है। अफगानिस्तान के कार्यवाहक महावाणिज्यदूत का यह कृत्य निंदनीय है। हम इस्लामाबाद और काबुल दोनों जगहों पर अफगानिस्तान के अधिकारियों के समक्ष अपना कड़ा विरोध व्यक्त कर रहे हैं। दरअसल, अफगानिस्तान के अधिकारियों को खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री अली अमीन गंदापुर ने आमंत्रित किया था।

लाहौर के रास्ते 81 मुस्लिमों का जत्था पहुंचा हरिद्वार, पाकिस्तानियों की एंट्री से सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

इस मामले पर पेशावर स्थित अफगान वाणिज्य दूतावास के प्रवक्ता ने बयान जारी कर सफाई दी। उन्होंने कहा कि उनका पाकिस्तान के राष्ट्रगान का अपमान करने का कोई इरादा नहीं था। उन्होंने कहा कि राष्ट्रगान में संगीत होने के कारण अफगान महावाणिज्य दूत राष्ट्रगान बजने के दौरान खड़े नहीं हुए।

अपमान का सवाल ही नहीं उठता- अफगानिस्तान

अफगान वाणिज्य दूतावास के प्रवक्ता ने आगे कहा कि हमने अपने राष्ट्रगान पर संगीत के कारण प्रतिबंध लगाया है। अगर राष्ट्रगान बिना संगीत के बजाया जाता तो जाहिर है कि अफगान राजनयिक राष्ट्रगान के सम्मान में अपने सीने पर हाथ रखकर खड़े होते। इसलिए मेजबान देश (पाकिस्तान) के राष्ट्रगान का अपमान करने का सवाल ही नहीं उठता।

CM योगी ने बनाया ऐसा प्लान कंगाल हुई यूनुस सरकार, बदहाल बांग्‍लादेश को भारत ने दिया एक और झटका

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT