होम / Pakistan: मुहर्रम पर हो सकता है आतंकी हमला! पाकिस्तान में पुलिसकर्मियों को अकेले ड्यूटी पर न जाने की सलाह -IndiaNews

Pakistan: मुहर्रम पर हो सकता है आतंकी हमला! पाकिस्तान में पुलिसकर्मियों को अकेले ड्यूटी पर न जाने की सलाह -IndiaNews

Raunak Kumar • LAST UPDATED : July 13, 2024, 2:41 am IST

Pakistan

India News (इंडिया न्यूज), Pakistan: पाकिस्तान की इस समय आर्थिक के साथ-साथ आंतरिक सुरक्षा की भी स्थिति ख़राब है। पाकिस्तान के कराची में अतिक्रमण विरोधी पुलिस पर हमले की चेतावनी जारी की गई है। माना जा रहा है कि मुहर्रम के दिन कराची में आतंकी हमला हो सकता है। कराची के पुलिस उपाधीक्षक तारिक इस्लाम ने मुहर्रम के दिन किसी भी पुलिसकर्मी को अकेले आधिकारिक ड्यूटी पर जाने से मना किया है। तारिक इस्लाम ने सूचना जारी कर कहा है कि मुहर्रम के दौरान कराची में सरकारी अधिकारियों को निशाना बनाया जा सकता है। अधिकारियों को ड्यूटी के दौरान पुलिस वैन से बचने और काम खत्म होने के बाद वर्दी और जूते पहनने को कहा गया है।

इन इलाकों में भारी सुरक्षा बल तैनात

इससे पहले सोमवार को सरकार ने मुहर्रम के दौरान सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पूरे देश में सशस्त्र बलों की तैनाती को मंजूरी दी थी। सरकार ने सिंध, बलूचिस्तान, खैबर-पख्तूनख्वा, इस्लामाबाद में अधिकारियों द्वारा कानून व्यवस्था को नियंत्रित करने के लिए सैनिकों को तैनात किया। पाकिस्तान सरकार ने अनुच्छेद 245 के तहत देश में शांति सुनिश्चित करने के लिए सेना के जवानों को तैनात किया है। पाकिस्तान के गृह मंत्रालय का कहना है कि सेना की तैनाती जमीनी हालात के आधार पर होगी और राज्यों को तैनाती के स्थान तय करने का अधिकार होगा।

Telangana: BRS को तेलंगाना में फिर लगा झटका, एक और MLA कांग्रेस में शामिल -IndiaNews

मुहर्रम पर आतंकी हमला का डर

बता दें कि पाकिस्तान की पंजाब सरकार ने गृह मंत्रालय से मुहर्रम के दौरान 6 से 11 जुलाई तक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को निलंबित करने की मांग की थी। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक देश में सुरक्षा को लेकर कई कदम उठाए जा रहे हैं। बताया गया है कि पाकिस्तान में 502 ऐसे स्थान हैं, जो संवेदनशील हैं और इन स्थानों पर सेना और रेंजर्स के जवानों को तैनात किया गया है। वैसे यह त्योहार शिया मुसलमानों के लिए काफी महत्व रखता है। ऐसे में देश में सुन्नी और शिया समुदायों के बीच अक्सर सांप्रदायिक हिंसा होती रही है।

Gonda: यूपी में मानवता शर्मसार, लड़के को शराब की बोतल में पेशाब भरकर पिलाया, 3 गिरफ्तार -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Gajendra Singh Shekhawat: जैसलमेर में अफसरों पर बिफरे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, दे डाली ये नसीहत
Himachal News: अब आपदा से नहीं होगा राज्य को जनधन का नुकसान? CM सुक्खू उठाया ये बड़ा कदम
Mangesh Yadav Encounter: मंगेश यादव के एनकाउंटर पर राजनीति तेज, राहुल गांधी ने योगी सरकार पर जमकर बोला हमला
Ganesh Chaturthi 2024: करीना कपूर से लेकर आमिर खान तक.. देसी अंदाज में नजर आएं ये सेलिब्रिटी, अंबानी के घर पर लगा सितारों का जमावड़ा, देखें तस्वीरें
मेडिकल सप्लायर्स को संदीप घोष ने दिए कई सारे कॉन्ट्रेक्ट, CBI रेड में हुआ दिलचस्प खुलासा
मध्य पूर्व में तनाव के बीच भारत आएंगे UAE के क्राउन प्रिंस, जानें क्यों अहम है ये दौरा
Bihar Politics: क्या ‘इधर-उधर’ नहीं करेंगे CM नीतीश कुमार? शत्रुघ्न सिन्हा ने दिया ये बड़ा बयान
ADVERTISEMENT