होम / Pakistan:पाकिस्तानी सेना की जान ले रही हैं महिलाएं, खुलासे के बाद दुनिया की सबसे खूंखार खुफिया एजेंसी के भी उड़े होश

Pakistan:पाकिस्तानी सेना की जान ले रही हैं महिलाएं, खुलासे के बाद दुनिया की सबसे खूंखार खुफिया एजेंसी के भी उड़े होश

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : September 25, 2024, 8:30 pm IST

Pakistan

India News (इंडिया न्यूज),Pakistan: पाकिस्तान लंबे समय से बलूचिस्तान में हो रही आतंकी घटनाओं से परेशान है। आत्मघाती हमले की कथित योजना बनाने के आरोप में गिरफ्तार एक जातीय बलूच महिला ने बुधवार को पूछताछ के दौरान खुलासा किया कि पाकिस्तान सुरक्षा बलों के खिलाफ लड़ रहे स्थानीय आतंकवादियों ने उसका ब्रेनवॉश किया था।

पाकिस्तानी सुरक्षा बलों को आतंकवाद के खिलाफ बड़ी सफलता तब मिली जब उन्होंने विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के साथ एक परियोजना पर काम कर रही योग्य नर्स आदिला बलूच को हमला करने से पहले ही बलूचिस्तान के तुर्बत से गिरफ्तार कर लिया। प्रांतीय राजधानी क्वेटा में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में गिरफ्तार महिला ने बताया कि कैसे उसे झूठे वादों के तहत आतंकी समूहों में शामिल होने के लिए बहकाया गया था।

महिलाओं का ब्रेनवॉश

उसने बताया, “उन्होंने मुझे एक नई और खुशहाल जिंदगी की झूठी उम्मीदें दिखाईं। एक बार जब वह पहाड़ों में छिपे आतंकियों के समूह में शामिल हो गई, तो उसे लगने लगा कि उसका जीवन मुश्किलों से भरा है।” उसने यह भी दावा किया कि आतंकवादी बलूच महिलाओं को ब्लैकमेल करते हैं और उन्हें ऐसी घटनाएं करने के लिए मजबूर करते हैं।

बलूच महिला ने कहा, “अन्य बलूच युवाओं, पुरुषों और महिलाओं, सभी का इसी तरह ब्रेनवॉश किया गया था।” उन्होंने आगे कहा कि वह अकेली महिला नहीं हैं, जिन्हें आतंकवादियों ने गुमराह किया है।

आतंकवादियों ने मुझे धोखा दिया: बलूच महिला

महिला ने कहा कि उसे आतंकवादियों ने धोखा दिया। उसने कहा, “मेरा काम लोगों की मदद करना और लोगों की जान बचाना था। लेकिन दुर्भाग्य से, मैं उनके बहकावे में आ गई और सही रास्ते से भटक गई।” उसने कबूल किया कि वह आत्मघाती बम विस्फोट करने के लिए सहमत हुई, बिना यह सोचे कि इसके कारण निर्दोष लोगों की जान जाएगी।

उसने बलूच महिलाओं के बारे में इस धारणा को भी गलत साबित करने की कोशिश की कि वे स्वेच्छा से आत्मघाती हमलावर बनती हैं। उसने कहा, “यह सब झूठ है। आतंकवादी इसके लिए महिलाओं को ब्लैकमेल करते हैं। मैं खुद इसकी गवाह हूं।” बलूच युवाओं को दिए संदेश में उसने उनसे यही गलती न करने को कहा। उसने चेतावनी दी, “ये हरकतें केवल विनाश की ओर ले जाती हैं। इन गतिविधियों से आपको कुछ हासिल नहीं होता।”

बलूचिस्तान क्षेत्रफल के हिसाब से पाकिस्तान का सबसे बड़ा प्रांत है और पिछले दो दशकों से आतंकवाद से जूझ रहा है। जातीय बलूच आतंकवादियों ने संघीय सरकार पर प्रांत की खनिज संपदा चुराने का आरोप लगाया है।

शेख हसीना जैसा होगा युनूस का हाल? बांग्लादेश की सेना ने दिया अल्टीमेटम, ताकतवर दोस्त भी नहीं बचा पाएगा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT