होम / Pakistan Viral Police: पाकिस्तान की वायरल महिला पुलिसकर्मी "पुलिस पदक" से सम्मानित, महिला को भीड़ से बचाया था

Pakistan Viral Police: पाकिस्तान की वायरल महिला पुलिसकर्मी "पुलिस पदक" से सम्मानित, महिला को भीड़ से बचाया था

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : March 1, 2024, 2:25 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Pakistan Viral Police:  कुछ दिन पहले पाकिस्तान का एक वीडिया काफी वायरल हुआ था। इस वीडियो में एक महिला पुलिस एक औरत को भीड़ से बचाती हुई दिखाई दी। अब इस महिला पुलिस अधिकारी की अपनी त्वरित कार्रवाई के लिए प्रशंसा हो रही है। अब एएसपी के नाम की सिफारिश प्रतिष्ठित कायद-ए-आज़म पुलिस पदक (क्यूपीएम) के लिए की गई है।

क्या थी पूरी घटना?

ये महिला सहायक पुलिस अधीक्षक है जिनका नाम सैयदा शहरबानो नकवी है। दरअसल, महिला को भीड़ ने निशाना बनाया और उसके कुर्ते पर अरबी प्रिंट को कुरान की आयतें समझकर उस पर ईशनिंदा का आरोप लगाया। पुलिस को एक स्थानीय रेस्तरां में बुलाया गया, जहां महिला को उसके पति के साथ अपना कुर्ता उतारने के लिए कहा गया।

वीडियो में एएसपी नकवी महिला को भीड़ से सुरक्षित निकालने से पहले कुर्ते को लेकर भ्रम को दूर करने की कोशिश करते दिख रही हैं। और उस महिला को भीड़ से बचाती दिखती हैं। एएसपी कवी ने कहा- महिला अपने पति के साथ खरीदारी के लिए गई थी। उसने एक कुर्ता पहना था जिस पर कुछ शब्द लिखे थे। जब कुछ लोगों ने इसे देखा तो उन्होंने उससे कुर्ता हटाने के लिए कहा। उन्हें लगा कि वह कुरान की आयत लिखी हुई है।

ये भी पढें- Joe Biden: प्रेसिडेंट बिल्कुल फिट, बाइडेन बोले- मैं अभी बहुत जवान हूं, याददाश्त को ले झेल रहे आलोचना

मिलेगा कायद-ए-आज़म पुलिस पदक:

पंजाब के महानिरीक्षक उस्मान अनवर ने आधिकारिक तौर पर कहा कि एएसपी नकवी के नाम की सिफारिश प्रतिष्ठित कायद-ए-आज़म पुलिस पदक (क्यूपीएम) के लिए की गई है, जो पाकिस्तान में कानून प्रवर्तन के लिए सर्वोच्च वीरता पुरस्कार है, उन्होंने उनके “वीरतापूर्ण कार्य” का हवाला देते हुए कहा, “एएसपी गुलबर्ग लाहौर की बहादुर एस.डी.पी.ओ सैयदा शहरबानो नकवी ने एक महिला को हिंसक भीड़ से बचाने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल दी।”

लोग कर रहे प्रशंसा:

नकवी की बहादुरी के लिए ऑनलाइन भी प्रशंसा की जा रही है। एक्स पर एक उपयोगकर्ता ने लिखा, “आप उन कायरों से अधिक बहादुर हैं जो निर्दोष महिलाओं को परेशान कर रहे हैं। मैं आपकी बहादुरी को सलाम, और आपको अधिक शक्ति। मजबूत रहें; हम आपके साथ हैं। आपका व्यवहार वास्तव में प्रेरणादायक है।

ये भी पढें- Taiwan-China Conflict: तवाइन की सरहद में घुसे 19 चीनी विमान, बढ़ाया टेंशन

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.