होम / Pandemic Preparedness: कोरोना से भी ज्यादा खतरनाक होगी अगली महामारी, ब्रिटेन के मुख्य वैज्ञानिक ने दी ये बड़ी चेतावनी -Indianews

Pandemic Preparedness: कोरोना से भी ज्यादा खतरनाक होगी अगली महामारी, ब्रिटेन के मुख्य वैज्ञानिक ने दी ये बड़ी चेतावनी -Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : May 28, 2024, 11:46 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),Pandemic Preparedness:  ब्रिटेन के पूर्व मुख्य वैज्ञानिक सलाहकार सर पैट्रिक वालेंस ने चेतावनी दी है कि एक और महामारी निश्चित है और आने वाली सरकार को तैयारियों को प्राथमिकता देने की जरूरत है। हे फेस्टिवल में बोलते हुए, वालेंस ने आगामी चुनाव को स्वीकार किया लेकिन महत्वपूर्ण मुद्दों को “निपटने” की तात्कालिकता पर जोर दिया।

वैज्ञानिक ने दी जानकारी

वालेंस के अनुसार, सबसे महत्वपूर्ण मामलों में से एक, उभरते खतरों का शीघ्र पता लगाने के लिए “बेहतर निगरानी” स्थापित करना है। उन्होंने 2021 में जी7 नेताओं को अपना संदेश दोहराते हुए त्वरित प्रतिक्रिया के महत्व पर जोर दिया।इसके साथ ही वालेंस का मानना है कि आसानी से उपलब्ध निदान, टीके और उपचार, कोविड-19 महामारी के दौरान देखे गए कठोर उपायों की आवश्यकता को रोक सकते हैं। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि हालांकि ये सुधार संभव हैं, फिर भी इन सुधारों के लिए महत्वपूर्ण अंतरराष्ट्रीय “समन्वय” की आवश्यकता है।

चक्रवाती तूफान रेमल ने बरपाया कहर, मिजोरम में 17 की मौत; कई लापता

तैयारी करने को किया सचेत

उन्होंने कहा, “हम जानते हैं कि हमारे पास एक सेना होनी चाहिए, इसलिए नहीं कि इस साल युद्ध होने वाला है, बल्कि हम जानते हैं कि एक राष्ट्र के रूप में हमें जो चाहिए उसका यह एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।” “हमें इस तैयारी को उसी तरह से व्यवहार करने की ज़रूरत है और इसे एक आसान चीज़ के रूप में नहीं देखना चाहिए कि जब महामारी का कोई संकेत न हो तो कटौती करते रहें – क्योंकि महामारी का कोई संकेत नहीं होगा।”

WHO ते दाबाव का किया उल्लेख

उन्होंने महामारी समझौते के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन के दबाव का उल्लेख किया, जो देशों के लिए महामारी तैयारियों पर सहयोग करने के लिए एक प्रस्तावित समझौता है, जो उठाए जा रहे “सकारात्मक कदमों” में से एक है। “हालांकि, मुझे नहीं लगता कि पर्याप्त फोकस है,” उन्होंने कहा। यदि इस मुद्दे को जी7 और जी20 एजेंडे से हटा दिया जाता है, तो “हम उसी स्थिति में होंगे, और मुझे उम्मीद है कि यह जांच का एक महत्वपूर्ण परिणाम होगा।

Prachi Nigam: इंस्टाग्राम इन्फ्लुएंसर ने किया यूपी टॉपर का मेकओवर, प्राची निगम ने फिर जीता दिल -India News

हालाँकि वालेंस का मानना है कि यह चुनाव का समय है, उन्होंने निवर्तमान सरकार के धूम्रपान विरोधी विधेयक की प्रशंसा की और निराशा व्यक्त की कि यह चुनाव से पहले पारित नहीं होगा। उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि इस पर तुरंत ध्यान देने की जरूरत है।”

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Vidhan Sabha Election: विधानसभा चुनाव की रणनीति बनाने में अभी से जुटी कांग्रेस, इन चुनौतियों का करना पड़ सकता है सामना-Indianews
पुर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने भारतीय टीम के इस प्लेयर पर लगाया गंभीर आरोप, कहीं ये बड़ी बात-IndiaNews
Anant Ambani की शादी का कार्ड हुआ वायरल, जिसमें चांदी से बना है चंडी का मंदिर, जानें इसकी खासियतें -IndiaNews
Sukhbir Singh Badal: अकाली दल में फूट का कारण कौन? इस नेता पर छाए हैं संकट के बादल-IndiaNews
ब्राउन बॉडीकॉन ड्रेस में Ananya Panday ने फ्लॉन्ट किए कर्व्स, अपना क्वालिटी टाइम बिताते शेयर की तस्वीरें -IndiaNews
बहन अंशुला कपूर ने Arjun Kapoor को जन्मदिन की दी बधाई, रात के जश्न की इनसाइड तस्वीरें और वीडियो की शेयर -IndiaNews
गोल्ड स्कीम में धोखाधड़ी के आरोप के बाद Shilpa Shetty-Raj Kundra ने तोड़ी चुप्पी, जारी किया आधिकारिक बयान -IndiaNews
ADVERTISEMENT