होम / Pannun Murder Plot: निखिल गुप्ता ने नहीं की राजनयिक पहुंच की मांग, विदेश मंत्रालय का बयान -IndiaNews

Pannun Murder Plot: निखिल गुप्ता ने नहीं की राजनयिक पहुंच की मांग, विदेश मंत्रालय का बयान -IndiaNews

Reepu kumari • LAST UPDATED : June 22, 2024, 6:17 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Pannun Murder Plot: विदेश मंत्रालय (एमईए) ने शुक्रवार को कहा कि उसे भारतीय नागरिक निखिल गुप्ता के लिए कांसुलर पहुंच के लिए औपचारिक अनुरोध नहीं मिला है। बता दें कि पिछले सप्ताह अमेरिका में उसे प्रत्यर्पित किया गया था। 52 वर्षीय गुप्ता पर खालिस्तान समर्थक नेता और सिख्स फॉर जस्टिस (एसएफजे) के कानूनी सलाहकार गुरपतवंत सिंह पन्नून के खिलाफ अमेरिकी धरती पर “हत्या के बदले हत्या की साजिश” के आरोप का सामना करना पड़ रहा है। उन्हें चेक गणराज्य के अधिकारियों ने गिरफ्तार कर लिया था लेकिन बाद में उन्हें अमेरिका प्रत्यर्पित कर दिया गया था।

  • भारत सरकार गुप्ता के परिवार के संपर्क में
  • राजनयिक पहुंच के लिए कोई अनुरोध नहीं
  • पन्नुन की हत्या की कथित साजिश 

Arkansas Shooting: दक्षिण अर्कांसस में किराने की दुकान पर गोलीबारी, 2 लोगों की मौत, 8 अन्य घायल -IndiaNews

भारत सरकार गुप्ता के परिवार के संपर्क में

विदेश मंत्रालय ने कहा कि भारत सरकार गुप्ता के परिवार के संपर्क में है। गुप्ता ने सोमवार को मैनहट्टन की एक अदालत में हत्या की साजिश के आरोप में खुद को निर्दोष बताया और उनके परिवार के एक करीबी सूत्र ने गुरुवार को रॉयटर्स को बताया कि वह “न्याय पाने” के लिए नई दिल्ली की मदद चाहते हैं।

राजनयिक पहुंच के लिए कोई अनुरोध नहीं

विदेश मंत्री के प्रवक्ता रणधीर जयसवाल ने संवाददाताओं से कहा, “हमें अब तक गुप्ता से राजनयिक पहुंच के लिए कोई अनुरोध नहीं मिला है, लेकिन उनके परिवार ने हमसे संपर्क किया है।” उन्होंने कहा, “हम परिवार के सदस्यों के संपर्क में हैं और हम इस मामले पर विचार कर रहे हैं कि उनके अनुरोध पर क्या किया जा सकता है।”

Garud Puran: अंतिम संस्कार के बाद लौटते समय क्यों नहीं देखते पीछे मुड़कर? जानिए क्या है वजह-Indianews

पन्नुन की हत्या की कथित साजिश 

अमेरिकी सरकार ने कहा है कि उसने पन्नुन की हत्या की कथित साजिश को विफल कर दिया है और भारत को इसमें शामिल होने की चिंताओं के बारे में चेतावनी दी है।भारत ने पन्नून को “व्यक्तिगत आतंकवादी” नामित किया है, लेकिन यह कहते हुए खुद को इस साजिश से अलग कर लिया है कि यह सरकारी नीति के खिलाफ है। पन्नून उत्तरी भारत में एक संप्रभु सिख राज्य की वकालत करता है।

Petrol-Diesel खरीदना शनिवार से हो जाएगा महंगा, बढ़ गया वैट, चेक करें नया भाव –IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT