होम / Papua New Guinea: पापुआ न्यू गिनी में भूस्खलन से चार की मौत, मलबे में फंसे 300 से अधिक लोग-Indianews

Papua New Guinea: पापुआ न्यू गिनी में भूस्खलन से चार की मौत, मलबे में फंसे 300 से अधिक लोग-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : May 25, 2024, 3:12 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Papua New Guinea: पापुआ न्यू गिनी से एक दिल दहलाने वाली खबर सामने आ रही है जहां भूस्खलन की वजह से 4 लोगों की जान चली गई और कई लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है। संयुक्त राष्ट्र के एक अधिकारी ने कहा कि “मलबे के नीचे बहुत सारे घर हैं जिन तक नहीं पहुंचा जा सकता” और अनुमान है कि लगभग 3,000 लोग पहाड़ी बस्ती को अपना घर कहते हैं। आइए इस खबर में हम आपको बताते हैं पूरी जानकारी।

China Philippines Tension: चीन की धमकी का फिलीपींस ने दिया मुंहतोड़ जवाब, इन देशों के साथ जारी रखेगा सैन्य अभ्यास-Indianews

पापुआ न्यू गिनी में भूस्खलन 

बचाव दल शनिवार को पापुआ न्यू गिनी के दूरदराज के ऊंचे इलाकों में बड़े पैमाने पर भूस्खलन के स्थल पर पहुंचे, जिससे ग्रामीणों को मलबे और कीचड़ के ऊंचे टीलों के नीचे सैकड़ों लोगों के मारे जाने की आशंका है। सरकारी अधिकारियों के अनुसार, यह आपदा शुक्रवार सुबह लगभग 3:00 बजे एंगा प्रांत के एक अलग हिस्से में आई, जब कई ग्रामीण घर पर सो रहे थे।

300 से अधिक मलबे के अंदर दबे हैं 

समुदाय के नेता मार्क इपुइया ने कहा, “इस समय, हम अभी भी उन शवों की तलाश कर रहे हैं जो भारी भूस्खलन के कारण दबे हुए हैं। उन्हें आशंका है कि “300 से अधिक” ग्रामीण भूस्खलन में दबे हुए हैं। राजधानी पोर्ट मोरेस्बी में स्थित संयुक्त राष्ट्र के एक अधिकारी ने शनिवार सुबह मीडिया को बताया कि अब तक मलबे से कम से कम चार शव निकाले गए हैं।

Donald Trump: गुप्त धन मामले में ट्रंप है दोषी? जानें क्या कहते है अमेरिका के लोग-Indianews

चार व्यक्तियों के मिले शव 

संयुक्त राष्ट्र के अधिकारी सेरहान एक्टोप्राक ने कहा, “मलबे के नीचे बहुत सारे घर हैं जिन तक नहीं पहुंचा जा सकता है।” उनका अनुमान है कि लगभग 3,000 लोग पहाड़ी बस्ती को अपना घर कहते हैं। सहायता एजेंसियों ने कहा कि आपदा ने गाँव के पशुधन, खाद्य उद्यानों और स्वच्छ पानी के स्रोतों को प्रभावी ढंग से नष्ट कर दिया है। ऊबड़-खाबड़ इलाके और प्रमुख सड़कों के क्षतिग्रस्त होने के कारण यात्रा जटिल होने के बाद शनिवार सुबह डॉक्टरों, सेना और पुलिस की एक त्वरित प्रतिक्रिया टीम ने आपदा क्षेत्र में जाना शुरू कर दिया।

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Gujarat: भरूच में मौलवी गाय की देने जा रहा था कुर्बानी, सोशल मीडिया पर शेयर किया पोस्ट, पुलिस पहुंची घर-Indianews
सोच में टकराव के बाद भी क्यों अनुपम खेर और परेश रावल के साथ काम करती हैं Ratna Pathak Shah -IndiaNews
Reasi Bus Attack: रायसी आतंकी हमले में आया नया मोड़, गृह मंत्रालय ने एनआईए को दी जांच की जिम्मेदारी-Indianews
शाहरुख, अल्लू अर्जुन नहीं बॉलीवुड के इस एक्टर के साथ काम करेंगे जवाब के डायरेक्टर Atlee -IndiaNews
Sonali Bendre से मिलने के लिए फैन ने की आत्महत्या! देखें एक्ट्रेस का रिएक्शन -IndiaNews
Manipur Violence: मणिपुर हिंसा मामले में होगी उच्च स्तरीय बैठक, अमित शाह करेंगे अध्यक्षता-Indianews
इस वजह से फिल्मों में Swara Bhasker को नहीं मिलता काम, एक्ट्रेस ने बताई वजह -IndiaNews
ADVERTISEMENT