होम / Paris Olympics 2024: ओलंपिक खेलों के बीच फ्रांस में हुई तोड़फोड़, फोन लाइनें प्रभावित

Paris Olympics 2024: ओलंपिक खेलों के बीच फ्रांस में हुई तोड़फोड़, फोन लाइनें प्रभावित

Ankita Pandey • LAST UPDATED : July 29, 2024, 6:39 pm IST

Paris Olympics

India News (इंडिया न्यूज), Paris Olympics 2024: ओलंपिक खेलों की मेजबानी कर रहे फ्रांस के अधिकारियों ने बताया कि देश में कई दूरसंचार लाइनें तोड़फोड़ की वजह से प्रभावित हुई हैं। तोड़फोड़ की वजह से फाइबर लाइन, फिक्स्ड और मोबाइल फोन लाइन प्रभावित हुई हैं। तोड़फोड़ की वजह से हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है। इससे ओलंपिक की कोई गतिविधि प्रभावित हुई है या नहीं यह अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि। ओलंपिक उद्घाटन समारोह से कुछ घंटे पहले शुक्रवार को तोड़फोड़ की यह घटना फ्रांस के आसपास ट्रेन नेटवर्क पर आगजनी और हमलों के बाद हुई है।

दूरसंचार ऑपरेटर प्रभावित

डिजिटल मामलों की प्रभारी राज्य सचिव मरीना फेरारी ने एक्स पर पोस्ट किया कि रविवार से सोमवार की रात को कई क्षेत्रों में नुकसान ने दूरसंचार ऑपरेटरों को प्रभावित किया। उन्होंने कहा कि इससे फाइबर लाइनों, फिक्स्ड और मोबाइल टेलीफोन लाइनों तक पहुंच प्रभावित हुई। एक फ्रांसीसी पुलिस अधिकारी ने कहा कि फ्रांस के कम से कम छह प्रशासनिक विभाग प्रभावित हुए हैं, जिसमें मार्सिले शहर के आसपास का क्षेत्र भी शामिल है। यहां फुटबॉल मैच और नौकायन प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही हैं।

CrowdStrike Outage के कारण 5.4 बिलियन डॉलर का हुआ लॉस, वैश्विक स्तर पर हुआ था सर्वर डाउन

टीम सेवाएं बहाल करने में लगी हुई हैं

दूरसंचार ऑपरेटर बौयग्यूस और फ्री ने पुष्टि की है कि उनकी सेवाएं प्रभावित हुई हैं। फ्रांसीसी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कहा गया है कि एसएफआर द्वारा संचालित लाइनें भी प्रभावित हुई। कंपनियों ने कहा है कि उनकी टीमें सेवाएं बहाल करने में लगी हुई हैं।

ट्रेनों में तोड़फोड़ की गई

पिछले सप्ताह की शुरुआत में, फ्रांस में ट्रेनों में तोड़फोड़ की गई थी, जिसकी जांच चल रही है। मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने तोड़फोड़ करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया है। तोड़फोड़ के कारण, फ्रांस के साथ-साथ लंदन और अन्य पड़ोसी देशों के लगभग दस लाख यात्रियों की यात्रा बाधित हुई। सोमवार तक, ट्रेन यातायात काफी हद तक बहाल हो गया था। सोमवार सुबह सामान्य ट्रेन यातायात फिर से शुरू हो गया, लेकिन इससे पहले लगभग 8,00,000 लोगों को काफी व्यवधान का सामना करना पड़ा। प्रभावित लोगों में से 1,00,000 लोगों को सीधे ट्रेन रद्द करने का सामना करना पड़ा।

Russia Ukraine War: यूक्रेन के खिलाफ लड़ाई में हरियाणा के 22 वर्षीय युवक की मौत, रिपोर्ट में दावा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Delhi Road Accident: दिल्ली में दर्दनाक हादसा! 2 मजदूरों को कार ने रौंदा, 1 की मौत
आखिर वनवास ही क्यों…प्रभु श्री राम से लेकर धर्मराज युधिष्ठिर तक क्यों इन राजकुमारों को भोगना पड़ा था ये कष्ट?
Bihar Politics: नवादा अग्निकांड पर मुकेश सहनी ने सरकार से मांगा जवाब, जानिए क्या कहा?
Chhattisgarh Weather: छत्तीसगढ़ में हो सकती है बारिश, जानें मौसम का पूरा हाल
इस अचूक उपाय को जो सिर्फ एक बार जिंदगी में करने की मेहनत ली कर, तो कभी नहीं आएगा हार्ट अटैक!
Chhattisgarh News: सीएम साय ने गिनाए ‘One Nation One Election’ के फायदे, PM मोदी को लेकर कही ये बात
NASA का ऐलान, आ रहा है पृथ्वी के करीब एक नया छोटा चंद्रमा? दो महीने के लिए नंगी आंखों से भी देख सकेगें मिनी मून
ADVERTISEMENT