होम / Bangladesh के लोग अब नहीं चला पाएंगे इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप और यूट्यूब, जानें क्यों लगा सोशल मीडिया पर बैन

Bangladesh के लोग अब नहीं चला पाएंगे इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप और यूट्यूब, जानें क्यों लगा सोशल मीडिया पर बैन

Shalu Mishra • LAST UPDATED : August 3, 2024, 2:46 pm IST
Bangladesh के लोग अब नहीं चला पाएंगे इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप और यूट्यूब, जानें क्यों लगा सोशल मीडिया पर बैन

bangladesh

India News(इंडिया न्यूज), Bangladesh: बांग्लादेश में कोटा को लेकर लगातार चल रहे विरोध में एक नया मोड़ आया है। बांग्लादेश ने छात्रों का बढ़ता आक्रोश देखकर इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप और यूट्यूब पर बैन लगा दिया है। बता दें कि भारतीय छात्रों को उस परिवेश से वापस लाने की कोशिश की जा रही है और बहुतों को लाया जा रहा है। इसका एक कारण माना जा रहा है कि वहां के छात्र सोशल मीडिया की आड़ में इस प्रदर्शन को और बढ़ावा दे रहे थे जिसके बाद सरकार इस कदम को उठाने पर मजबूर हो गई। आइए इस खबर में हम आपको बताते हैं पूरी जानकारी।

Kamala Harris: डेमोक्रेटिक पार्टी ने कमला हैरिस के नामांकन पर लगाई मुहर, दिलचस्प हुई अमेरिकी राष्ट्रपति पद की लड़ाई

बांग्लादेश ने सोशल मीडिया पर लगाया बैन  

रिपोर्ट के अनुसार, बांग्लादेश ने इंस्टाग्राम, टिकटॉक, व्हाट्सएप और यूट्यूब सहित कई लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रतिबंध लगा दिया है। शुक्रवार, 2 अगस्त को घोषित इस कदम ने पूरे देश में इन व्यापक रूप से उपयोग किए जाने वाले सोशल नेटवर्क तक पहुँच को प्रभावी रूप से प्रतिबंधित कर दिया है।

तुर्की के बाद अब बांग्लादेश की घोषणा

मीडिया रिपोर्ट्स ने सबसे पहले अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट के माध्यम से प्रतिबंध की सूचना दी, जिसमें पुष्टि की गई कि शुक्रवार से, इन सोशल मीडिया नेटवर्क तक पहुँच पूरे बांग्लादेश में सीमित होगी। यह निर्णय तुर्की द्वारा इसी तरह की कार्रवाई के तुरंत बाद आया है, जिसने उसी दिन पहले इंस्टाग्राम पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की थी। कयास लगाए जा रहे हैं कि, अब मोबाइल डाटा पर भी प्रतिबंध देखने को मिल सकते हैं। ऐसे में वहां के नागरिकों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

Trump on mark zuckerberg: मार्क जुकरबर्ग ने ‘माफी मांगी और कहा वह डेमोक्रेट्स का समर्थन नहीं करेंगे’, ट्रम्प का दावा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT