होम / Polar Airlines: जमी हुई नदी पर उतरा रूसी विमान, कोई हताहत नहीं; देखें वीडियों

Polar Airlines: जमी हुई नदी पर उतरा रूसी विमान, कोई हताहत नहीं; देखें वीडियों

Rajesh kumar • LAST UPDATED : December 28, 2023, 10:37 pm IST
ADVERTISEMENT
Polar Airlines: जमी हुई नदी पर उतरा रूसी विमान, कोई हताहत नहीं; देखें वीडियों

एंटोनोव-24

India News (इंडिया न्यूज़),Polar Airlines: सोवियत काल का एक एंटोनोव-24 विमान गुरुवार को रूस के सुदूर पूर्व में एक हवाई अड्डे के पास जमी हुई नदी पर उतरा। विमान में 30 यात्री और चालक दल के चार सदस्य सवार थे और परिवहन अभियोजकों ने इसका दोष पायलट की गलती पर मढ़ा। विमान ज़िर्यंका हवाई अड्डे के रनवे पर उतरा।

रॉयटर्स ने अभियोजकों के हवाले से बताया कि पोलर एयरलाइंस एएन-24 याकुटिया क्षेत्र में ज़िर्यंका के पास कोलिमा नदी पर सुरक्षित रूप से उतरा। उड़ान गुरुवार तड़के रूस के सुदूर पूर्व में सखा गणराज्य की राजधानी याकुत्स्क से रवाना हुई।

यह उत्तर-पूर्व में 1,100 किमी (685 मील) ज़िर्यंका के लिए बाध्य था, और याकुत्स्क लौटने से पहले श्रीडनेकोलिम्स्क में एक और छोटे शहर के लिए उड़ान भरने वाला था।

पूर्वी साइबेरियाई परिवहन अभियोजक के एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, “प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, विमानन घटना का कारण चालक दल द्वारा विमान चलाने में की गई त्रुटि थी।”

अभियोजकों ने जमी हुई नदी पर विमान की तस्वीरें प्रकाशित कीं। इज़वेस्टिया अखबार ने यात्रियों के उतरने की तस्वीरें प्रकाशित कीं। पोलर एयरलाइंस ने एक संक्षिप्त बयान में कहा, “एएन-24 विमान ज़िर्यंका हवाई अड्डे के रनवे के बाहर उतरा। कोई हताहत नहीं हुआ।”

एक यात्री द्वारा रिकॉर्ड किए गए वीडियो में विमान पूर्वी साइबेरिया में जमी हुई नदी कोलिमा के लगभग मध्य में दिखाई दे रहा है। साल के इस समय ज़िर्यंका में तापमान लगभग -40C तक गिर जाता है।

अभियोजकों ने कहा कि विमान नदी में रेत के तट पर उतरा था। बर्फ में एक निशान से पता चला कि इसे रुकने में कितना समय लगा था।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT