होम / PM Modi in US:पीएम मोदी ने बाइडेन को गिफ्ट की चमकती हुई ये सफेद चीज…, खासियत और कीमत जान उड़ जाएंगे होश

PM Modi in US:पीएम मोदी ने बाइडेन को गिफ्ट की चमकती हुई ये सफेद चीज…, खासियत और कीमत जान उड़ जाएंगे होश

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : September 22, 2024, 7:58 pm IST

PM Modi in US:

India News (इंडिया न्यूज),PM Modi in US:अमेरिका की अपनी तीन दिवसीय यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन को नक्काशीदार प्राचीन चांदी की ट्रेन का मॉडल उपहार में दिया। महाराष्ट्र के कारीगरों द्वारा तैयार यह अनूठा उपहार असाधारण भारतीय धातु कला को दर्शाता है। 92.5 प्रतिशत चांदी से बना यह मॉडल पारंपरिक शिल्प कौशल को दर्शाता है, जिसमें फिलाग्री वर्क जैसी तकनीकों के माध्यम से उन्नत स्तर की नक्काशी और डिजाइन है।ट्रेन मॉडल स्टीम लोकोमोटिव युग का प्रतिनिधित्व कर रहा है, जो औद्योगिक इतिहास के एक महत्वपूर्ण पहलू का प्रतीक है। मॉडल पर भारतीय रेलवे लिखा हुआ है। यह भारतीय रेलवे के पुराने युगों का प्रतिनिधित्व करता प्रतीत होता है।
बैठक के दृश्यों में पीएम मोदी जो बिडेन को गले लगाते हुए दिखाई दिए, साथ ही पीएम मोदी की रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की के साथ भी इसी तरह के गर्मजोशी भरे पल साझा करते हुए तस्वीरें भी दिखाई गईं।” विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि इस तरह के इशारे भारतीय संस्कृति का एक अभिन्न अंग हैं, जो राजनयिक संबंधों में गर्मजोशी और सम्मान को दर्शाते हैं।

भारतीय समुदाय के एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को लॉन्ग आइलैंड में भारतीय समुदाय के एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी के भारतीय समुदाय के सदस्यों को संबोधित करने में करीब चार घंटे बचे हैं।पीएम मोदी के भारतीय समुदाय के कार्यक्रम के लिए न्यूयॉर्क के लॉन्ग आइलैंड स्थित नासाउ कोलिज़ीयम में भारतीय प्रवासियों का पहुंचना शुरू हो गया है। पीएम मोदी न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा में फ्यूचर समिट को भी संबोधित करने वाले हैं। इस कार्यक्रम को लेकर लोगों में काफी उत्साह है।

अमेरिका के विलमिंगटन में छठे क्वाड लीडर्स समिट के दौरान भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज ने चर्चा की। विदेश मंत्रालय ने कहा कि 21 सितंबर को हुई यह मुलाकात मई 2022 के बाद से उनकी नौवीं आमने-सामने की बातचीत थी।उन्होंने साझा हित के क्षेत्रीय और वैश्विक मामलों पर भी अपने विचार साझा किए, द्विपक्षीय संबंधों पर लगातार उच्च स्तरीय संवाद के सकारात्मक प्रभाव को स्वीकार किया। दोनों देशों के बीच कई मुद्दों पर आपसी सहयोग को लेकर बातचीत हुई है।

Aparna On Atishi: अपर्णा यादव ने आतिशी के सीएम बनते ही निशाने पर लिया, इस मुद्दे पर जमकर घेरा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

CM Nitish Kumar: सीएम नीतीश कुमार ने PM मोदी को लिखा पत्र, बिहार को लेकर रखी ये विशेष मांग
भगवान की मूर्ति अचानक हाथ से गिर जाना देता है इस बात का संकेत…क्या किसी अपशकुन की ओर कर रहा है इशारा?
Moisturizer and Lotion: चेहरे पर लोशन लगाना चाहिए या मॉइस्चराइज़र, जानें दोनों में क्या है अंतर
Kangana Ranaut : बीजेपी के सदस्यता अभियान के बीच कांग्रेस पर बरसीं कंगना रनौत, कहा- ‘अगर देश को बचाना है तो…’
Kumara Disanayake:पहली बार श्रीलंका की गद्दी पर बैठेगा कोई वामपंथी, मजदूर का बेटा तय करेगा देश का भविष्य
अब घर बैठे मिनटों में तैयार कर सकते है होम मेड शुद्ध देसी घी… बस प्रेशर कुकर में 2 सीटी लगाकर यूंही झटपट तैयार हो जाएगा घी!
पुतिन की सेना ने खार्किव में मचाया आतंक, कई लोगों को उतारा मौत के घाट…फिर जो हुआ उसे देख पूरी दुनिया हैरान
ADVERTISEMENT