होम / Israel Palestine Conflict: पीएम मोदी ने UAE के राष्ट्रपति से की बात, इस मुद्दे पर हुई चर्चा

Israel Palestine Conflict: पीएम मोदी ने UAE के राष्ट्रपति से की बात, इस मुद्दे पर हुई चर्चा

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : November 3, 2023, 8:59 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), PM Modi On Israel Palestine Conflict: 7 अक्टूबर को हमास द्वारा इजरायल पर हमले के बाद से हमास और इजरायल के बीच जंग जारी है। जंग की वजह से क्षेत्र में अशांति लगातार बढ़ता जा रहा है। पीएम मोदी ने शुक्रवार (3 अक्टूबर) को संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से फोन पर बात की और पश्चिम एशिया की स्थिति समेत कई मुद्दों पर चर्चा की।

शांति की पहल कर सकता है भारत

बता दें इजरायल और हमास की बीच चल रही जंग का वाला क्षेत्र पश्चिम एशिया में ही आता है। जंग में अब तक हजारों लोग मारे जा जा चुके हैं। इस दौरान दुनिया भारत की तरफ आशा भरी नजरों से देख रही है कि अगर कोई शांति की पहल कर सकता है तो वो भारत ही है।

पीएम ने ट्वीट कर दी जानकारी

पीएम मोदी ने अपने आधिकारिक X हैंडल से एक पोस्ट में बताया कि ”पश्चिम एशिया की स्थिति पर मेरे भाई संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ अच्छी बातचीत हुई। हम आतंकवाद, बिगड़ती सुरक्षा स्थिति और नागरिकों की जान के नुकसान पर गहरी चिंता साझा करते हैं। हम सुरक्षा और मानवीय स्थिति के जल्द समाधान की जरूरत पर पर सहमत हैं और यह कि टिकाऊ क्षेत्रीय शांति, सुरक्षा और स्थिरता सभी के हित में है। ”

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Air Polluation: बढ़ते प्रदुषण के बीच करे इन सुपरफूड का सेवन, हो जायेंगे रोगमुक्त-Indianews
इस साल हो सकता है प्रमोशन या इंक्रीमेंट, जानिए क्या कहते हैं 13 मई को जन्मे लोगों के सितारे
Temples for Moksha: देश के इन 4 मंदिरों में मिलता है मोक्ष! यहां जानें क्या है मान्यता- indianews
Mr. & Mrs. Mahi के ट्रेलर पर बी-टाउन सितारों का आया रिएक्शन, पोस्ट शेयर कर लिखी ये बात
Darbhanga Lok Sabha Seat: दरभंगा लोकसभा सीट पर स्वर्ण बनाम यादव की लड़ाई! ठाकुर के सामने लालू के ललित बने चुनौती-Indianews
Lok Sabha Election 2024: चौथे चरण का मतदान शुरू, पीएम मोदी ने ‘लोकतंत्र कर्तव्य’ का किया आह्वान- indianews
Israel-Hamas War: मैं तुम्हें जाने नहीं देना चाहती…,हमास के बंधक हर्ष गोल्डबर्ग-पोलिन की मां ने मदर्स डे पर दिया भावुक संदेश-Indianews
ADVERTISEMENT