होम / G7 शिखर सम्मेलन के लिए इटली पहुंचे पीएम मोदी, सामने आईं तस्वीरें -IndiaNews

G7 शिखर सम्मेलन के लिए इटली पहुंचे पीएम मोदी, सामने आईं तस्वीरें -IndiaNews

Reepu kumari • LAST UPDATED : June 14, 2024, 6:34 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Modi G7 Summit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए शुक्रवार सुबह इटली के ब्रिंडिसि हवाईअड्डे पर पहुंचे। उनका कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर वैश्विक नेताओं के साथ द्विपक्षीय वार्ता करने का कार्यक्रम है। उनके आगमन पर, विदेश मंत्रालय (एमईए) के प्रवक्ता रणधीर जयसवाल ने एक वीडियो संदेश साझा किया, जिसमें पीएम मोदी के व्यस्त दिन पर प्रकाश डाला गया। उन्होंने कहा कि एजेंडे में जी7 शिखर सम्मेलन के आउटरीच सत्र में उनकी भागीदारी के साथ-साथ विश्व नेताओं के साथ कई महत्वपूर्ण द्विपक्षीय बैठकें शामिल हैं।

एक्स पर एक बयान में, जयसवाल ने लिखा, “पीएम नरेंद्र मोदी इटली के अपुलिया में ब्रिंडिसि हवाई अड्डे पर पहुंचे। एजेंडे में जी 7 शिखर सम्मेलन के आउटरीच सत्र में भागीदारी और वैश्विक नेताओं के साथ महत्वपूर्ण बातचीत शामिल है। एक कार्रवाई से भरपूर” दिन का इंतजार है!”

  • G7 शिखर सम्मेलन 
  • इटली पहुंचे पीएम मोदी
  • सामने आई तस्वीरें

Petrol Diesel Price: सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें अपने शहर में कच्चे तेल की कीमत  –IndiaNews

इटली हवाईअड्डे से तस्वीरें साझा

पीएम मोदी ने खुद इटली हवाईअड्डे से तस्वीरें साझा करते हुए एक्स पर लिखा, “जी7 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए इटली में उतरे। विश्व नेताओं के साथ सार्थक चर्चा में शामिल होने के लिए उत्सुक हूं। साथ मिलकर, हमारा उद्देश्य वैश्विक चुनौतियों का समाधान करना और अंतरराष्ट्रीय सहयोग को बढ़ावा देना है।” एक उज्जवल भविष्य।”
अपनी एक दिवसीय यात्रा के दौरान, पीएम मोदी शिखर सम्मेलन सत्रों की एक श्रृंखला में शामिल होंगे, जिसमें एक थीम आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, ऊर्जा, अफ्रीका-भूमध्यसागरीय शामिल है, जिसकी मेजबानी इतालवी प्रधान मंत्री जॉर्जिया मेलोनी करेंगे और इसमें पोप फ्रांसिस भी शामिल होंगे।

“मुझे खुशी है कि लगातार तीसरे कार्यकाल में मेरी पहली यात्रा जी-7 शिखर सम्मेलन के लिए इटली की है। मैं 2021 में जी20 शिखर सम्मेलन के लिए इटली की अपनी यात्रा को गर्मजोशी से याद करता हूं। प्रधान मंत्री मेलोनी की पिछले साल भारत की दो यात्राएं उत्साह बढ़ाने में सहायक रहीं हमारे द्विपक्षीय एजेंडे में गति और गहराई। हम भारत-इटली रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने और भारत-प्रशांत और भूमध्यसागरीय क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं,” पीएम मोदी ने गुरुवार शाम को एक प्रस्थान बयान में कहा।

Southwest Monsoon: उत्तर भारत में देर से होगी दक्षिण पश्चिम मानसून की दस्तक, जानें क्यों -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

UP Politics: अखिलेश ने अवधेश प्रसाद को कहा ‘राजा अयोध्या’, भाजपा बोली- ‘ये सनातन का अपमान’ -IndiaNews
सालो-साल जिस गुफा में की नीम करोली बाबा ने कड़ी तपस्या, एक बुजुर्ग के हांथो सौंप गए थे चिमटा, जाने पूरी कहानी-IndiaNews
Bade Miyan Chote Miyan के फ्लॉप होने पर स्टारकास्ट को अब तक नहीं मिली फीस, प्रोडक्शन कंपनी ने दिया ये जबाव -IndiaNews
IND vs SA Final: 11 से पड़ा है सूखा, Dhoni की बराबरी कर पाएंगे Rohit Sharma?
क्यों डूब गई Delhi, क्या है सरकार का एक्शन प्लान? 5 प्वाइंट्स में जानें पूरा समाधान
Delhi: दिल्ली में तेज रफ्तार का कहर, नाबालिग की कार से टक्कर में 3 लोग घायल-Indianews
Watch: ‘आत्मविश्वास 100, कौशल 0 प्रतिशत…’, नवजोत सिंह सिद्धू ने फाइनल से पहले भारतीय स्टार को किया ट्रोल -IndiaNews
ADVERTISEMENT