होम / PM Modi US visit: अमेरिका पहुंचे PM Modi, कुछ ही देर में करेंगे बाइडेन के साथ द्विपक्षीय बैठक

PM Modi US visit: अमेरिका पहुंचे PM Modi, कुछ ही देर में करेंगे बाइडेन के साथ द्विपक्षीय बैठक

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : September 21, 2024, 8:39 pm IST

pm visit, america

India News (इंडिया न्यूज),PM Modi US visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को तीन दिवसीय यात्रा पर अमेरिका पहुंचे। यहां पीएम मोदी क्वाड शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। इसके साथ ही वह कई द्विपक्षीय बैठकें भी करेंगे। वह आज रात 10:30 बजे अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन से भी मुलाकात करेंगे।

अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन ने कहा कि पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन यूक्रेन युद्ध और क्षेत्र में चीन की गतिविधियों पर चर्चा करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि बाइडेन यूक्रेन की अपनी यात्रा के बारे में सीधे पीएम मोदी से सुनेंगे और चीन और रूस के बारे में बात करेंगे।

 

संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन ने ट्वीट किया है कि आज मैं प्रधानमंत्री अल्बानसे, मोदी और किशिदा का डेलावेयर में अपने घर में स्वागत करूंगा। ये नेता न केवल एक स्वतंत्र और खुले हिंद-प्रशांत क्षेत्र को सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक हैं, बल्कि वे मेरे और हमारे राष्ट्र के मित्र हैं।

इसके अलावा पीएम मोदी अमेरिका के लॉन्ग आइलैंड में भारतीय प्रवासी समुदाय के एक कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। वह क्वांटम कंप्यूटिंग और सेमीकंडक्टर जैसी अत्याधुनिक तकनीकों पर काम कर रही अमेरिकी कंपनियों के सीईओ के साथ एक गोलमेज बैठक में भाग लेंगे।

अमेरिका रवाना होने से पहले पीएम मोदी ने कहा कि वह क्वाड शिखर सम्मेलन के लिए अपने सहयोगियों अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन, ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानसे और जापानी पीएम फुमियो किशिदा के साथ शामिल होने के लिए उत्सुक हैं।

मां है या है कोई जल्लाद! सिर्फ कुछ लाइक्स के लिए बच्चे को कुएं पर लटकाकर रील बनाती दिखी ये महिला, भड़के लोगों ने कर दी बड़ी मांग

किसकी कंजूसी के चक्कर में बदनाम हुआ तिरुपति मंदिर का प्रसाद? आखिर खुल ही गया 300 साल से छिपाया गया ये गहरा राज?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

लेबनान पेजर ब्लास्ट की जांच में आया इस व्यापारी का नाम, जानिए भारत के किस राज्य से है इसका कनेक्शन?
श्रीलंका में आर्थिक संकट के बाद पहली बार हुआ चुनाव, जानिए कौन बनेंगे अगले राष्ट्रपति?
Patna News: पटना NIT कैंपस में छात्रा ने की खुदकुशी, घटना के बाद छात्र-छात्राओं ने किया जमकर प्रदर्शन
Bihar Land Survey: बिहार में तीन महीने के लिए रोका गया जमीन सर्वे का काम, ये बड़ी वजह आई सामने
Dating Leave: अब किसी के भी प्यार में आड़े नहीं आएगा दफ्तर, ये कंपनी दे रही है डेट पर जाने के लिए लीव, अनोखी है ये कंपनी की लीव पॉलिसी
UN सुरक्षा परिषद का सदस्य बनने पर किताना ताकतवर हो जाएगा भारत, जानकर उड़ जाएंगे आपके होश
अब Blood से पता चलेगा कैसी है आपकी पर्सनालिटी, एक जांच में खुल जाएगी सारी पोल
ADVERTISEMENT