होम / PM Modi Inaugurate Temple: मंदिर उद्घाटन के बाद पीएम मोदी का संबोधन, कहा-मानवता के इतिहास में यूएई ने लिखा स्वर्णिम अध्याय

PM Modi Inaugurate Temple: मंदिर उद्घाटन के बाद पीएम मोदी का संबोधन, कहा-मानवता के इतिहास में यूएई ने लिखा स्वर्णिम अध्याय

Shanu kumari • LAST UPDATED : February 14, 2024, 9:28 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), PM Modi Inaugurate Temple: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त अरब अमीरात ने अबू धाबी में भव्य बीएपीएस हिंदू मंदिर के उद्घाटन के साथ मानव इतिहास में एक नया स्वर्णिम अध्याय लिखा है। उद्घाटन समारोह में आमंत्रित अतिथियों को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि बीएपीएस हिंदू मंदिर का उद्घाटन वर्षों की कड़ी मेहनत का परिणाम है।

मानव इतिहास में एक स्वर्णिम अध्याय

पीएम मोदी ने कहा कि “आज, संयुक्त अरब अमीरात ने मानव इतिहास में एक स्वर्णिम अध्याय लिखा है। यहां एक सुंदर और दिव्य मंदिर का उद्घाटन किया जा रहा है। इस पल के पीछे कई सालों की मेहनत शामिल है। भगवान स्वामीनारायण का आशीर्वाद इस अवसर से जुड़ा हुआ है। ” बीएपीएस हिंदू मंदिर के निर्माण में यूएई सरकार की भूमिका की सराहना करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मंदिर एकता और सद्भाव का प्रतीक होगा।

स्वामी महाराज के साथ “पिता-पुत्र का रिश्ता

प्रधान मंत्री ने कहा कि स्वामीनारायण संप्रदाय की एक प्रमुख शाखा, बोचासनवासी अक्षर पुरूषोत्तम स्वामीनारायण संस्था के गुरु और प्रमुख स्वामी महाराज के साथ उनका “पिता-पुत्र का रिश्ता” था। उन्होंने कहा कि “बहुत लंबे समय तक पैतृक प्रभाव के रूप में, मुझे उनका समर्थन और आशीर्वाद मिला। यहां तक कि जब मैं सीएम और फिर पीएम था, तब भी वह मुझे स्पष्ट शब्दों में अपना मार्गदर्शन देते थे।”

संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने दर्शकों से संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान को खड़े होकर अभिनंदन करने का भी अनुरोध किया। यूएई के मंत्री शेख नाहयान बिन मुबारक अल नाहयान ने पीएम मोदी का “महान मित्र और एक महान और मैत्रीपूर्ण देश भारत के प्रतिनिधि” के रूप में स्वागत किया।अल नाहयान ने कहा, “यूएई की आपकी यात्रा उस दोस्ती, विश्वास और सहयोग की गहराई का स्पष्ट संकेत है जो यूएई और भारत के बीच लंबे समय से मौजूद है और आपके द्वारा मजबूत हुई है।”

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.