होम / अमेरिका में चोरी हो चुका है PM Modi का कीमती सामान, बिना पासपोर्ट से कैसे लौटे घर? होश उड़ा देगी पूरी कहानी

अमेरिका में चोरी हो चुका है PM Modi का कीमती सामान, बिना पासपोर्ट से कैसे लौटे घर? होश उड़ा देगी पूरी कहानी

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : September 21, 2024, 4:06 pm IST

Prime Minister Narendra Modi

India News (इंडिया न्यूज),Prime Minister Narendra Modi:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिवसीय अमेरिकी दौरे पर रवाना हो गए हैं। वे क्वाड लीडर्स समिट में शामिल होंगे। वे संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएन) शिखर सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे और एनआरआई से मिलेंगे। बतौर पीएम नरेंद्र मोदी पहले भी कई बार अमेरिका का दौरा कर चुके हैं। 1990 के दशक में जब वे एक सामान्य बीजेपी नेता थे, तब वे अमेरिका जाते थे। 1997 में जब वे विश्व हिंदू परिषद के एक कार्यक्रम में शामिल होने अमेरिका गए थे, तब उनका बैग, पासपोर्ट और पैसे चोरी हो गए थे।

चोरी हो गया था पासपोर्ट 

अमेरिका में रहने वाले एनआरआई हीरूभाई पटेल उस घटना को याद करते हुए कहते हैं कि मोदी को विश्व हिंदू परिषद के एक कार्यक्रम में अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया गया था। कार्यक्रम खत्म होने के बाद जब वे अपने मेजबान के घर पहुंचे, तो उनका बैग कार में नहीं था। उन्होंने काफी तलाश की, लेकिन बैग नहीं मिला। बाद में पता चला कि उनका बैग चोरी हो गया है। उस बैग में उनका पासपोर्ट, पैसे और कपड़े जैसी अहम चीजें थीं। पटेल कहते हैं कि अगर वे सामान्य व्यक्ति होते तो पासपोर्ट चोरी होने पर घबरा जाते, लेकिन नरेंद्र मोदी को इसकी बिल्कुल भी चिंता नहीं थी। उन्होंने अपने मेजबान (जिसके घर वे ठहरे थे) से भी कहा कि वे बिल्कुल भी चिंता न करें।

कैसे भारत लौटे पीएम मोदी 

बैग चोरी होने के बाद नरेंद्र मोदी ने पासपोर्ट के लिए आवेदन किया, लेकिन इसमें समय लग रहा था। इसके बाद वे अगले 5 दिन तक अपने मेजबान के घर पर रहे और पासपोर्ट का इंतजार किया। जब पासपोर्ट आया तो उन्होंने मेजबान से कुछ डॉलर उधार मांगे, क्योंकि उनके पैसे भी चोरी हो गए थे। मोदी ने कहा कि मैं भारत लौटते ही आपके परिवार को पैसे लौटा दूंगा। जब वे भारत आए तो उन्होंने सबसे पहले उधार लिए गए पैसे लौटाए।

दो जोड़ी कपड़े

अमेरिका में रहने वाली भारतीय मूल की डॉक्टर पन्ना बरई नरेंद्र मोदी से जुड़ी एक और कहानी बताती हैं, जो साल 1993 की है। मोदी एक कार्यक्रम के लिए अमेरिका आए थे और डॉक्टर बरई और उनकी पत्नी पन्ना बरई के घर पर रुके थे। बरई कहते हैं कि मैंने मोदी को रोज़ाना अपने कपड़े धोते और सुखाते देखा, तो एक दिन मैंने उनसे पूछा कि क्या वे और कपड़े लाए हैं? इस पर मोदी ने अपना छोटा सा 22 इंच का सूटकेस दिखाते हुए कहा कि वे सिर्फ़ दो जोड़ी कपड़े लेकर चलते हैं। वे रोज़ाना अपने कपड़े धोते हैं।

सैंकड़ों साल जीने के बाद भी अधूरी रह गई थी रावण की ये 5 बड़ी इच्छाएं, अगर हो जाती पूरी तो तबाही ही…?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

दिल सड़ने पर शरीर में नजर आते है ये खतरनाक लक्षण, हो जाए सावधान, 2 दिन में आ सकता है हार्ट अटैक
पृथ्वी के अंत का इशारा? काला हो जाएगा आसमान, चारों तरफ दिखेगी ये सफेद चीज, कुछ ही घंटों में आ रही है ‘तबाही’
UP Road Accident:यूपी में दर्दनाक हादसा! कार डंपर में घुसने से 4 की मौके पर मौत
Himachal News: सरकारी जमीन पर अवैध ढांचों के मुआवजे का कैग करेगा ऑडिट, HC ने दिए निर्देश
आपकी रोज की ये 5 बुरी आदतें सड़ा रही है आपके दिमाग की नसें, धीरे-धीरे गला देंगी ऐसे की…?
MP News: बागेश्वर धाम पहुंचे पूर्व CM कमलनाथ, धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से की मुलाकात
Himachal News: अब अस्पतालों में मरीजों की देखभाल करेगी ‘रोबोट नर्स’, इन्होंने दी जानकारी
ADVERTISEMENT