होम / उससे भी बदतर निकला पाकिस्तान, PoK में छिप कर करता है शर्मनाक काम, दुनिया के सामने खुल गई पोल 

उससे भी बदतर निकला पाकिस्तान, PoK में छिप कर करता है शर्मनाक काम, दुनिया के सामने खुल गई पोल 

Reepu kumari • LAST UPDATED : September 21, 2024, 1:30 pm IST

Javed Beigh on Gilgit Baltistan at UNHRC

India News (इंडिया न्यूज), Javed Beigh on Gilgit Baltistan at UNHRC: अक्सर पाकिस्तान कुछ ऐसा करता है जो कि दुनिया के सामने अपनी थू-थू करवाता है। पाक में हमेशा अपने कर्मों पर लीपा पोती की जाती है। हमेशा कश्मिर का राग अलापने पाकिस्तान की किसी ने धज्जियां उड़ कर रख दी है।

जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (UNHRC) के 57वें सत्र में एक महत्वपूर्ण क्षण में, कश्मीरी कार्यकर्ता जावेद बेग ने पाकिस्तान के प्रशासन के तहत आने वाले गिलगित बाल्टिस्तान के लोगों की पीड़ा पर अंतर्राष्ट्रीय ध्यान आकर्षित किया। यह सात दशकों में पहली बार है जब गिलगित बाल्टिस्तान की दुर्दशा को किसी भारतीय प्रतिनिधि द्वारा इतने प्रमुख वैश्विक मंच पर संबोधित किया गया है।

मानवाधिकारों के हनन

बेग के जोशीले भाषण में गिलगित बाल्टिस्तान के निवासियों द्वारा सामना किए जा रहे मानवाधिकारों के हनन का विस्तार से वर्णन किया गया, जिसमें स्थानीय आबादी द्वारा अनुभव किए जा रहे प्रणालीगत उत्पीड़न और बुनियादी स्वतंत्रता की कमी पर प्रकाश डाला गया। उनके प्रभावशाली संबोधन ने न केवल क्षेत्र के संघर्षों को उजागर किया, बल्कि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय द्वारा कार्रवाई करने की तत्काल आवश्यकता पर भी जोर दिया।

‘मुस्लिमों जाग जाओ…’, AIMIM चीफ ने ऐसा क्या बोला जो इस्लामिक लोगों को लगी मिर्ची?

प्रदर्शनों का क्रूर दमन 

UNHRC के 57वें सत्र में  वो आगे कहते हैं कि अनुचित टैक्स और संसाधन दोहन के खिलाफ पीओजीबी में हाल ही में विरोध प्रदर्शनों में  हुआ। सबने खतरनाक सुरक्षा बलों द्वारा क्रूर दमन को फेस किया। पोल खोलते हुए वो कहते हैं कि पाकिस्तानी शासन की प्रतिक्रिया असहमति को दबाना, कार्यकर्ताओं को चुप कराना और बुनियादी स्वतंत्रता को कम करना रही है। इससे साफ पता चलता है कि मानवाधिकारों के हनन के एक परेशान करने वाले पैटर्न  है। जिसपर लगाम लगाम लगना जरुरी है।

चलती गाड़ी में नाबालिग से गैंगरेप, नशीला पदार्थ देकर उठा ले गए थे आरोपी  

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

जिस दिन यहां की चिताओं में आग हुई बंद उस दिन आ जाएगा धरती का अंत, मां पार्वती के श्राप से उस दिन होगा मुक्त?
अमेरिका में चोरी हो चुका है PM Modi का कीमती सामान, बिना पासपोर्ट से कैसे लौटे घर? होश उड़ा देगी पूरी कहानी
Tirupati laddu row: किस कंपनी से आता था तिरुपति मंदिर लड्डू बनाने के लिए घी, जिस पर लगा है जानवरों की चर्बी मिलाने का आरोप
विनाश की कगार पर आता जा रहा है भारत, सच होती नजर आ रही हैं सैंकड़ों साल पुरानी भविष्यवाणियां?
Sagar: लोडरवाहन से पुलिस ने 12 पेटी अवैध शराब जब्त की, 1 आरोपी गिरफ्तार
Wolf Attack: नाबालिग पर किया भेड़िए ने हमला! गांव वालों ने भेड़िए को दबोचा और फिर…
Bangladesh vs India: ऋषभ पंत ने कर डाली धोनी वाली हरकत, Video देखकर आगबबूला हुए भारतीय फैंस
ADVERTISEMENT