होम / POK Protests: महंगाई से परेशान पीओके में लोगों ने सरकार के खिलाफ फूंका विगुल, हड़ताल जारी 4 की हुई मौत-Indianews

POK Protests: महंगाई से परेशान पीओके में लोगों ने सरकार के खिलाफ फूंका विगुल, हड़ताल जारी 4 की हुई मौत-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : May 14, 2024, 9:48 am IST

India News(इंडिया न्यूज),POK Protests: महंगाई को लेकर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में विरोध प्रदर्शन ने सोमवार को उस समय हिंसक रूप ले लिया जब पाकिस्तान रेंजर्स के अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों पर गोलियां चला दीं, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई। वहीं खाद्य मुद्रास्फीति और उच्च बिजली बिलों तथा करों के खिलाफ हड़ताल तीसरे दिन में प्रवेश कर गई है और रविवार को हजारों लोगों ने पीओके की राजधानी मुजफ्फराबाद तक मार्च किया। मुजफ्फराबाद में पुलिस कार्रवाई में चार लोगों की मौत हो गई।

Sushil Modi Death: छात्र राजनीति, डिप्टी सीएम…, भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी का कैसा रहा जीवन का सफर- Indianews

मीरपुर में प्रदर्शनकारियों की मांग

मिली जानकारी के अनुसार मीरपुर में प्रदर्शनकारियों के एक समूह पर पुलिस द्वारा बल प्रयोग के बाद शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन हिंसक हो गया था। ज्वाइंट अवामी एक्शन कमेटी (जेकेजेएसी) ने 11 मई, शनिवार को क्षेत्रव्यापी विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया था। हालाँकि, रिपोर्टों के अनुसार, मीरपुर, कोटली, दादयाल, रावलकोट, हजीरा और पीओके के अन्य हिस्सों सहित कई स्थानों पर प्रदर्शनकारी एक दिन पहले ही सड़कों पर उतर आए।

 United Nations: गाजा में पहला अंतराष्ट्रीय यूएन स्टाफ सदस्य मारा गया, संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने जताया दुख -India News

एक साल से चल रहा विरोध प्रदर्शन

जानकारी के लिए बता दें कि एक साल से अधिक समय से छिटपुट रूप से चल रहे विरोध प्रदर्शन पिछले कुछ हफ्तों में तेज हो गए हैं, जिससे सरकार को प्रदर्शनकारियों के साथ बातचीत करने के लिए मजबूर होना पड़ा है। दोनों पक्षों के बीच नवीनतम दौर की चर्चा गतिरोध में समाप्त होने के बाद, पाकिस्तान के प्रधान मंत्री सहबाज शरीफ को सोमवार को क्षेत्र के लिए 23 अरब रुपये के सहायता पैकेज की घोषणा करने के लिए मजबूर होना पड़ा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, शुक्रवार से शुरू हुई पूरी हड़ताल से पीओके के लगभग हर हिस्से में जनजीवन पूरी तरह से ठप हो गया है। पीएम शरीफ ने सहायता पैकेज की घोषणा करते हुए क्षेत्र की स्थिति को ‘बेहद चिंताजनक’ बताया।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

बेहद ही बुरे पति साबित होते हैं इन 7 आदतों वाले लड़कें, कही आपका पार्टनर भी तो नहीं हैं ऐसा?
Shahid Kapoor की वेब सीरीज फ़र्ज़ी से प्रेरित होकर एक गिरोह ने दिया ये अंजाम, कर्नाटक पुलिस ने रैकेट का किया भंडाफोड़, जानें मामला
Deepika Padukone-Ranveer Singh के घर आएगा बेबी बॉय, एक्ट्रेस की प्रेंग्नेंसी को लेकर की भविष्यवाणी
हरे चश्मे से भगाता था भूत और नीले का था यह काम, भोले बाबा के ‘चश्मों के चमत्कार’ का काला सच उजागर
मात्र 15 सालों में ‘भोले बाबा’ ने खड़ी कर ली करोड़ो की प्रॉपर्टी, 24 आश्रम से लेकर पूरी नेट वर्थ जान चक्रा जायेंगे आप भी!
T20 WC: फोटो सेशन के दौरान पीएम मोदी ने क्यों नहीं पकड़ी ट्रॉफी? भारतीय खिलाड़ी भी हुए हैरान
Kota: बिहार के JEE उम्मीदवार की कोटा में आत्महत्या से मौत, इस साल की यह 13वीं घटना
ADVERTISEMENT