होम / दुनिया के इस देश में कुत्ता खुला छोड़ना पड़ा एक शख्स को भारी, कोर्ट ने 10.5 लाख रुपये मुआवजा देने का सुनाया फैसला

दुनिया के इस देश में कुत्ता खुला छोड़ना पड़ा एक शख्स को भारी, कोर्ट ने 10.5 लाख रुपये मुआवजा देने का सुनाया फैसला

Sohail Rahman • LAST UPDATED : September 19, 2024, 10:23 am IST

China Shocking Incident ( कुत्ते ने गर्भवती महिला पर किया हमला )

India News (इंडिया न्यूज), China Shocking Incident: देश दुनिया में अलग-अलग किस्मे लोग होते हैं। सबकी पसंद और नापंसद अलग-अलग होती है। अगर हम पालतू जानवरों की बात करें तो बहुत से लोग कुत्ते और बिल्ली को अपने घरों में पालते हैं। लेकिन कुछ लोगों को इन जानवरों से काफी डर लगता है। कुछ कुत्ते तो लोगों पर जानलेवा हमला कर देते हैं। अब एक मामला देश के पड़ोसी चीन से सामने आया है। दरअसल मामला ये है कि एक गर्भवती महिला पर उनके पड़ोसी के पालतू कुत्ते ने हमला कर दिया। जिससे उसके बच्चे की मौत हो गई है। अब ये मामला कोर्ट पहुंच गया है। कोर्ट ने इस मामले में कुत्ते के मालिक पर 90,000 yuan यानि 10.5 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।

क्या है पूरा मामला? 

पूरा मामला ये है कि चीन में पड़ोसी के कुत्ते ने एक गर्भवती महिला पर हमला कर दिया, उस महिला का गर्भपात हो गया है। लेकिन फिर भी इस घटना के बाद भी कुत्ते के मालिक को इसका कोई अफसोस नहीं है। अब ये मामला कोर्ट पहुँच चुका है। दरअसल शंघाई मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक 41 साल की एक गर्भवती महिला अपने पड़ोस में खड़ी थी। वो कूरियर स्टेशन से अपना पैकेज लेने के लिए आई थी। इतने में ही अचानक एक गोल्डन रिट्रीवर कुत्ता दौड़ते हुए उस गर्भवती महिला की तरफ दौड़ा और उस महिला पर कूद गया। डरी सहमी महिला ने जैसे ही एक कदम पीछे लिया, उसे अपनी पीठ में छुरा घोंपने जैसा फील हुआ और पेट के निचले हिस्से में कुछ महसूस हुआ। ये उनके लिए खतरे की घंटी थी।

Sensex में 600 अंको का उछला, Nifty ने भी तोड़ डाले सारे रिकॉर्ड, पहली बार.. 

महिला पर टूटा दुखों का पहाड़ 

दरअसल जब उसे अस्पताल ले जाया गया तो दूसरे दिन अहले सुबह उसे पता चला कि छुरा घोंपने जैसा अहसास हुआ और पेट के निचले हिस्से में कुछ महसूस हुआ। जब वह अस्पताल पहुंची तो उसे पता चला कि 4 महीने के बच्चे की धड़कन बंद हो चुकी है। महिला का इससे पहले भी गर्भपात हो चुका था और 3 सालों की कोशिशों के बाद वो आईवीएफ के जरिये गर्भवती हुई थी। 

Lebanon Pager Blast के बाद बौखलाया हिजबुल्लाह कर दी ये बड़ी गलती, अब इजराइल देगा मुंहतोड़ जवाब

मामला पहुंचा कोर्ट 

3 सालों के लगातार प्रयास के बाद महिला आईवीएफ के जरिए गर्भवती हुई थी। अब फिर उसे गर्भपात का सामना करना पडा है। अब ये मामला कोर्ट पहुंच गया है। पीड़ित महिला ने इस हादसे के मामले में पुलिस से शिकायत की है। कुत्ते के मालिक के खिलाफ केस भी दर्ज कराया गया है। इस मामले में कुत्ते के मालिक ने महिला को ही जिम्मेदार ठहराया है और कहा कि उसे ज्यादा सावधान रहना चाहिए था।कोर्ट ने कानून का हवाला देते हुए इस मामले में कड़ी टिपण्णी की है। और कहा है कुत्ते को सार्वजनिक स्थान पर खुला छोड़ना अपराध है और महिला अपने घर के बिल्कुल पास में थी। इसलिए कुत्ते के मालिक पर 90,000 yuan यानि 10.5 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। जो उसे महिला को देने का आदेश दिया गया है। 

Lebanon को धीरे-धीरे ये देश दे रहा जहर, वायरल हो गया ऐसा Video, फटी रह गई दुनिया की आंखें

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

MCC NEET UG Counselling 2024: आज जारी की गई दूसरे चरण के लिए सीट अलॉटमेंट रिजल्ट, इन डाक्यूमेंट्स को रखें तैयार
वर्क लोड के कारण जान गंवाने वाली महिला CA की सहकर्मी ने किया बड़ा खुलासा, बताई ऑफिस की सच्चाई
Rahul Gandhi पर अब इस प्रदेश से हुआ FIR दर्ज, देश को लेकर लगाया गया बड़ा आरोप!
CAT 2024 के लिए कल से बंद हो जाएगा रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया, यहां से जल्दी कर लें अपना आवेदन
Farmers Rally in MP: गेल इंडिया प्लांट के खिलाफ किसानों की एमपी सरकार को दो टूक, कहा- ‘जान दे देंगे पर…’
‘शेख हसीना को भारत में रहना चाहिए..’,यूनुस की तरह ही बने इस राष्ट्रपति ने दी ऐसी सलाह जिसे सुन तिलमिला उठा बांग्लादेश
नीट यूजी काउंसलिंग के दूसरे राउंड की सीट अलॉटमेंट रिजल्ट, ऐसे कर सकते हैं डाउनलोड
ADVERTISEMENT